डंपिंग ग्राऊंड में मुंह पर मास्क लगाकर किया योग

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2019 - 11:03 AM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): शुक्रवार सुबह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर डंपिंग ग्राऊंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी की अध्यक्षता में डड्डूमाजरा के स्थानीय लोगों ने डंपिंग ग्राऊंड पर जाकर मुंह पर मास्क बांधकर योग किया और इस अनोखे ढंग से प्रशासन के खिलाफ अपना रोष जाहिर किया। 

 

कमेटी के अध्यक्ष दयाल कृष्ण ने कहा कि एक तरफ जे.पी. प्लांट से उठता धुआं और डंपिंग ग्राऊंड से उठती बदबू ने पहले ही जीना हराम कर रखा है। अब यहां पर मरे हुए जानवरों को जलाने का एक नया प्लांट लगाकर हमें कौन सा योग करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। 

 

हम यह सांसद किरण खेर से पूछना चाहते हैं। चंडीगढ़ में अगर गोल्फ क्लब की चारदीवारी पर 20 फुट ऊंची लोहे की जाली लगा रखी है ताकि गोल्फ की बॉल बाहर न जा सके लेकिन डंपिंग ग्राऊंड के चारों ओर और 5 फीट की दीवार बनाकर सिर्फ खानापूर्ति की गई है। 

 

स्थानीय लोगों ने कहा कि हम भी योग करना चाहते हैं, हम भी शुद्ध हवा में सांस लेना चाहते हैं। हमें भी जीने का अधिकार चाहिए। मगर अफसोस कि डड्डूमाजरा के पार्षद, सांसद और मेयर सभी खामोश बैठे हैं। 

 

इस अवसर पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ गुरुकृपा कल्याण समिति के अध्यक्ष गौरव, डंपिंग ग्राऊंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्य विनोद कुमार, विक्रमजीत, आनंद, अंग्रेज सिंह, मांगेराम भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News