मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखा

2021-05-04T21:13:57.223

चंडीगढ़, (अश्वनी): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने राज्य को निकट स्रोतों से 50 मीट्रिक टन तरल मैडीकल ऑक्सीजन (एल.एम.ओ.) की अतिरिक्त सप्लाई और बोकारो से एल.एम.ओ. की समय पर निकासी के लिए 20 अतिरिक्त टैंकरों के साथ मैडीकल ऑक्सीजन की निॢवघ्न सप्लाई यकीनी बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनों को तुरंत दखल देने की मांग की है। राज्य में विभिन्न स्तर पर ऑक्सीजन के सहारे चल रहे कोविड मरीजों की संख्या 10000 तक पहुंचने के चलते मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री को अलग-अलग पत्र भेजे हैं।

 


मुख्यमंत्री ने कहा कि बढ़ रहे मामलों के दबाव के साथ वह ऑक्सीजन की कमी के कारण स्तर 2 और 3 के बिस्तरों को बढ़ाने में असमर्थ हैं। इस ओर भी इशारा किया कि भारत सरकार द्वारा स्थानीय उद्योगों को वाहघा अटारी सरहद द्वारा जो कि भौगोलिक तौर पर नजदीक है, एल.एम.ओ. की पाकिस्तान से आयात की आज्ञा देने की असमर्थता जाहिर की है। 
टैंकरों की कमी का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य दो खाली टैंकर हवाई मार्ग द्वारा रोजाना रांची भेज रहा है और भरे टैंकर 48-50 घंटों के सड़क मार्ग द्वारा बोकारो से वापस आते हैं। राज्य सरकार ने पहले ही बोकारो से रोजाना 90 मीट्रिक टन की नियमित निकासी के लिए भारत सरकार को 20 अतिरिक्त टैंकर (रेल सफर के अनुकूल) अलॉट करने की अपील की थी परंतु राज्य को बताया गया कि सिर्फ दो टैंकर ही मुहैया करवाए जाएंगे परंतु वह भी अभी मिलने बाकी हैं।


News Editor

Ajesh K Dharwal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static