रशिया में शहर को रिप्रजैंट करेंगे रोहित व अमनदीप

Wednesday, Oct 11, 2017 - 01:53 PM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : रशिया के सोची शहर में होने वाले वर्ल्ड फैस्टिवल ऑफ यूथ एंड स्टूडैंट्स में शहर के दो लोग चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे। दोनों 12 अक्तूबर को दिल्ली से रशिया के लिए रवाना होंगे।

 

चंडीगढ़ से इन दोनों का चुनाव मिनिस्ट्री ऑफ यूथ एंड स्पोटर्स अफेयर्स की तरफ से किया गया है। इनमें से रोहित पोस्ट ग्रैजुएट गवर्नमैंट कॉलेज सैक्टर-11 के बी.ए. तृतीय वर्ष का छात्र है। वहीं अमनदीप सिंह जनरल सैक्रेटरी ऑफ यूथ बीजेपी है, जो एडवोकेट हैं।  फैस्टिवल में 150 देशों से करीब 20 हजार के करीब यूथ हिस्सा ले रहे हैं। फैस्टिवल 14 अक्तूबर को शुरू होगा जो 22 तारीख तक चलेगा। 


अमनदीप 30 बार नैशनल लैवल पर खेल चुके हैं बॉल बैडमिंटन :
शहर के सैक्टर-18 में रहने वाले अमनदीप ने बताया कि इस यूथ फैस्ट में उन्हें स्पोर्ट्स गेम व अन्य दो विषयों का चुनाव करना था, जिस पर वह 150 देशों के सामने अपने विचार रख सकें। इसके लिए उन्होंने गेम के तौर पर हॉकी व लैक्चर के लिए ग्लोबल पोलीटिक्स एंड पीस ऑफ द वल्र्ड और हैल्दी एन्वायरन्मैंट का चुनाव किया है। अमनदीप ने बताया कि वह 25 से 30 बार नैशनल लैवल पर बॉल बैडमिंटन भी खेल चुके हैं। 

 

रोहित ने फिर शहर का नाम किया रोशन :
रोहित ने बताया कि रशिया में अपने भारत के क्लचर से विदेशों से आए छात्रों को अवगत करवाएंगे। इसके लिए वह छात्रों से यूथ इंट्रेक्शन, भांगड़ा व राजस्थानी गीत पर डांस प्रस्तुति भी देंगे। रोहित के मुताबिक वह रशिया में सभी देशों को अमन व प्रेम का संदेश देंगे, साथ ही विशेष तौर पर पाकिस्तान को रिप्रजैंट करने वाले छात्रों से इंट्रैक्शन करेंगे। इसके अलावा रोहित को राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत भारत सरकार द्वारा इंदिरा गांधी एन.एस.एस. अवार्ड से सम्मानित करने का फैसला किया है जो दिल्ली में राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किया जाएगा। 

Advertising