वर्ल्ड कप फीवर : एक माह में तैयार की वर्ल्ड कप की रेप्लिका, घरेलू टूर्नामैंटों के लिए बढ़ी ट्रॉफी की डिमांड

Friday, May 31, 2019 - 03:48 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन यादव) : भले ही वर्ल्ड कप की शुरूआत वीरवार को इंग्लैंड में हुई लेकिन इसका जादू सिटी में भी देखने को मिल रहा है। शहर की कई स्पोर्ट्स शॉप्स क्रिकेट प्रशसंकों को क्रिकेट के सामान तथा अन्य कई आइटम्स में डिस्काऊंट दे रही हैं। वहीं, क्रिकेट दीवाने वर्ल्ड कप जैसी ट्रॉफी की भी मांग कर रहे हैं। स्पोर्ट्स शॉप्स हर क्रिकेट आइटम पर करीब 20-25 प्रतिशत का डिस्काऊंट दे रही हैं। सैक्टर-20 स्थित साई स्पोर्ट्स के विपिन कथूरिया ने बताया कि वर्ल्ड कप को देखते हुए कुछ समय पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी गई थीं। महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा की जर्सी के लिए क्रिकेट प्रेमियों में खासा क्रेज है।

न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंगलैंड की टीम की जर्सी का भी क्रेज
विपिन कथूरिया ने बताया कि क्रिकेट प्रशंसक तीन देशों न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया तथा इंगलैंड की टीम की जर्सी की भी अधिक मांग कर रहे हैं। इंडियन टीम की जर्सी तो आ रही हैं लेकिन दूसरे देशों की जर्सी का ऑर्डर भी किया गया है ताकि क्रिकेट प्रशंसक निराश न हों। टीम इंडिया के सभी खिलाडिय़ों की जर्सी के ऑर्डर पहले ही कर दिए गए थे। क्रिकेट प्रेमी अपनी पसंदीदा खिलाडिय़ों की जर्सी को खरीदने में अधिक उत्साह दिखा रहे हैं।

वुडन और ब्रास से बनाई
विपिन ने बताया हर आइटम पर 25 प्रतिशत डिस्काऊंट दिया जा रहा है। उन्होंने वुडन की 18 इंच और ब्रास की 12 व 18  इंच की वल्र्ड कप की रेप्लिका भी बनाई है। उन्होंने कहा कि इस ट्राफी को बनाने में 1 माह का समय लगा है। शहर में घरेलू टूर्नामैंट के आयोजक भी वल्र्ड कप की रेप्लिका की ट्रॉफी की मांग रहे हैं। वहीं शहर में भी चल रहे घरेलू क्रिकेट टूर्नामैंट में वर्ल्ड  कप की रेप्लिका ट्रॉफी दी जा रही है। इसका ताजा उदाहरण धर्मशाला में खेली जा रही आई.डी.ए.पंजाब स्टेट क्रिकेट टूर्नामैंट विनर व रनरअप को वर्ल्ड कप की रेप्लिका ट्रॉफी दी जाएगी। 

डेजर्ट के साथ बड़ी स्क्रीन
वर्ल्ड कप को भुनाने के लिए शहर के होटल भी पीछे नहीं हैं। क्रिकेट प्रशंसकों में जोश भरने का पूरा इंतजाम कर रखा है। होटलों में बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई गई हैंं। इसके साथ ही खिलाडिय़ों के नाम के मैन्यू भी तैयार किए गए हैं।

bhavita joshi

Advertising