1300 को लेकर श्रमिक ट्रेन मऊ रवाना, 300 सीटें खाली

Thursday, Jun 04, 2020 - 11:44 AM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): कोरोना वायरस के कारण शहर से मजदूरों के जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से उत्तरप्रदेश के 6 जिलों के लिए श्रमिक ट्रेन बुधवार को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। इस ट्रेन में 1300 श्रमिकों ने सफर किया। श्रमिकों की प्रशासन की ओर से पहले मैडीकल जांच की गई और रास्ते का खाना, पानी की बोतल तथा एक-एक जूस पैकेड देकर रवाना किया गया।

 

सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। प्रशासन व रेलवे की सहयोग से मजदूरों को उनके राज्य भेजने के लिए 22 कोच का स्पैशल ट्रेन चलाने पर विचार किया गया। ट्रेन में 1600 सीटें उपलब्ध थीं। मेडीकल जांच के दौरान 1300 ही मजदूर पहुंच सके, जिस कारण 300 सीटें खाली ही गई।

 

जनशताब्दी में 409 यात्रियों ने किया सफर
यू.टी. प्रशासन की तरफ से 5 जून को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन 2 बजे जाएगी। यह ट्रेन उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद, सीतापुर, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, महराजगंज, गोंडा के रास्ते गोरखपुर जाएगी। वहीं चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से शुरू की गई जनशताब्दी  एक्सप्रेस  व पश्चिम एसप्रेस में जाने के लिए शहरवासियों की तरफ से ज्यादा रुचि नहीं दिखाई जा रही है।

 

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से सुबह 7.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई जनशताब्दी  एक्सप्रेस में 409 लोगों ने सफर किया। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक अनिल अग्रवाल का कहना है कि ट्रेन फुल चल रही है । पश्चिम एसप्रैस में चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से 154 लोगों ने सफर शुरू किया। सरकार की तरफ से भले ही सोशल डिस्टैंसिंग की बात की जा रही हो, लेकिन वास्तविकता यह है कि कोच के अंदर 72 सीटों पर पूरे पैसेंजर बैठे हुए हैं। पहले बहुत दावे किए जा रहे थे कि रिजर्वेशन की मिडल सीट खाली रहेगी। लेकिन ऐसा कुछ भी कोच में दिखाई नहीं दे रहा है। 

 

फ्लाइट्स में बढ़ी पैसेंजरों की संख्या, 1284 पैसेंजर का रहा आवागमन
इंटरनैशनल एयरपोर्ट से जाने व आने वाले पैसेंजर की संख्या में बढ़ौतरी हुई है। बुधवार को एयरपोर्ट से 1284 पैसेंजरो का आना-जाना हुआ। वहीं चंडीगढ़ से मुंबई जाने वाली लाइट ऑपरेशन रीजन के कारण रद्द घोषित कर दी गई। एयरपोर्ट के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर प्रिंस ने बताया कि दूसरे राज्यों से 9 लाइट ने लैंड किया, जिसमें 721 पैसेंजर चंडीगढ़ आएं। 

 

जबकि इंटरनैशनल एयरपोर्ट से 8 लाइट मे 563 पैसेंजर गए हैं। इंडिगो की मुंबई से आने वाली लाइट में 172 पैसेंजर चंडीगढ़ पहुंचे। सबसे कम आने वाले यात्रियों को बात की जाए तो एयर इंडिया की धर्मशाला से आने वाली लाइट में सिर्फ 5 लोग ही पहुंचे। दिल्ली जाने वाकई इंडिगो लाइट में 161 लोग थे। एयर इंडिया की धर्मशाला जाने वाली लाइट में सिर्फ 10 लोगों ने सफर किया।

pooja verma

Advertising