फैक्टरी में करंट से मजूदर की मौत, सुपरवाइजर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 10:08 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील): इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-2 स्थित टी.के. इंडिया फैक्टरी में लोहे के पोल से मजूदर को करंट लग गया। पुलिस ने घायल मजूदर को जी.एम.सी.एच. 32 पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक मजदूर की पहचान यू.पी. निवासी सोहर लाल के रूप में हुई।

मृतक के भाई शिव कुमार की शिकायत पर सैक्टर-31 थाना पुलिस ने मालिक हरअमरीतपाल और सुपरवाइजर गुरदेव के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

यू.पी. के सोनभद्र निवासी शिव कुमार ने बताया कि वह और उसका भाई सोहर लाल सैनी हरअमरीतपाल के पास नौकरी करते हैं। 9 अगस्त को मालिक हरअमरीतपाल ने सभी मजदूरों को इंडस्ट्रीयल एरिया फेज दो स्थित टी.के. इंडिया कंपनी में काम करने के लिए भेज दिया।

जब वह पहली मंजिल पर गए तो वहां पर बिजली के मीटर के साथ लगे पोल में हल्का करंट आ रहा था। उन्होंने करंट की जानकारी मालिक को दी तो उसने उन्हें बताया कि करंट ठीक करवाने के लिए उन्होंने फैक्टरी

मालिक और सुपरवाइजर गुरदेव को कह दिया था। शिव कुमार ने बताया कि वह अपने भाई के साथ रात को फैक्टरी में सो गए। अगले दिन सुबह उठकर भाई फैक्टरी का गेट खोलने लगा तो उसका हाथ पोल से टच हो गया। उसका भाई करंट लगते ही नीचे जमीन पर गिर गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News