वार्ड डिवैल्पमैंट फंड से हुआ काम तो शिलान्यास पट्टिका पर पार्षद का नाम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 08, 2019 - 09:59 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र): सांसद निधि कोष की तर्ज पर पार्षदों के वार्ड डिवैल्पमैंट फंड से होने वाले कार्यों पर अब पार्षदों का नाम होगा। इसमें ओपन एयर जिम समेत अन्य ऐसे प्रोजैक्ट्स शामिल होंगे। मेयर देवेश मोदगिल की अध्यक्षता में हुई नगर निगम की वित्त एवं अनुबंध समिति की बैठक में इस प्रस्ताव को अप्रूवल दे दी गई। इस संबंध में पार्षद गुरबख्श रावत ने बताया कि हालांकि इस संबंध में कोई प्रस्ताव शामिल नहीं किया गया था, लेकिन पार्षदों की मांग के बाद ही इस प्रस्ताव को अप्रूवल दे दी गई।

पार्षदों की मांग थी कि जिस तरह से सांसद निधि कोष से होने वाले कार्यों पर सांसद का नाम शामिल होता है, उसी तरह वार्ड डिवैल्पमैंट फंड से होने वाली कार्यों की उद्घाटन पट्टिका पर पार्षद का नाम होना चाहिए। इस संबंध में निगम कमिश्नर ने कहा कि वह चैक कर लेते हैं कि इसमें किन-किन कार्यों को शामिल किया जा सकता है। ओपन एयर जिम के अलावा ऐसे जो भी कार्यों होंगे, उन्हें इसमें शामिल कर दिया जाएगा। 

अब तक जितने एजैंडे रुके, सभी की रिपोर्ट अधिकारियों से मांगी 
बैठक में सोमवार को विवाद के चलते पेवर ब्लॉक का एजैंडा रोक लिया गया। मीटिंग में अधिकारियों से अब तक उन सभी एजैंडों की रिपोर्ट मांगी गई है, जो अब तक अधिकारियों की तरफ से रोके गए हैं। इन सभी एजैंडों को एक साथ अप्रूवल दी जाएगी।

पिक एंड चूज की नीति अपनाई जाती है
पार्षदों ने कहा कि पेवर लगाने की एक ठोस नीति होने चाहिए। इसमें पिक एंड चूज की नीति अपनाई जाती है। यही कारण है कि कुछ वार्डों के एजैंडे रोक लिए जाते हैं और कुछ वार्डों के एजैंडों को अप्रूवल दी जाती है। हालांकि ये सैक्टर-52 का एजैंडा वी5 रोड का था, लेकिन मीटिंग में इसके साथ अन्य ऐसे सभी एजैंडे लगाने की अधिकारियों को निर्देश दिए गए, जिन्हें कि अब तक रोका गया है। जिसके बाद वी6 को छोड़ कर सभी एजैंडों को अप्रूवल दे दी जाएगी। 

पिक एंड चूज की नीति खत्म करने के लिए मेयर ने की सभी एजैंडे रखने की मांग
मेयर देवेश मोदगिल ने कहा कि पिक एंड चूज की नीति को खत्म करने के लिए उन्होंने सभी एजैंडे रखने की मांग की है, जिसे वह जल्द ही अप्रूवल दे देंगे। इसके अलावा भी मीटिंग में अन्य सभी महत्वपूर्ण प्रस्तावों को अप्रूवल दे दी गई, जिसमें उचित फिटनैस सॢटफिकेट लेने के बाद उम्मीद सोसायटी में मोबाइल केटरिंग वैन का प्रावधान करना, सैक्टर-39 चंडीगढ़ के कम्युनिटी सैंटर की 49 लाख रुपए में रैनोवेशन करने व सैक्टर-26 बापूधाम कालोनी में 22.69 लाख रुपए की लागत से वाटर लॉङ्क्षगग एरिया में आर.सी.सी. बॉक्स ड्रेन का निर्माण करने आदि प्रस्ताव को अप्रूवल दे दी गई। 

वी6 रोड पर पेवर ब्लॉक लगाने को लेकर है ऐतराज
मीटिंग में जैसे ही सैक्टर-52ए, बी की वी5 रोड का एजैंडा अप्रूवल के लिए आया तो अधिकारियों ने कहा कि वी6 रोड पर यू.टी. चीफ आर्कीटैक्ट को पेवर ब्लॉक लगाने को लेकर ऐतराज है। यहां अब तक जितने भी पेवर लग चुके हैं, वह ठीक हैं, लेकिन आगे नहीं लगाए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News