महिला ने सास, ससुर व पति पर लगाया मारपीट का आरोप

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2017 - 10:07 AM (IST)

मोहाली (राणा): चंडीगढ़ के गांव बटरेला निवासी मनदीप कौर नाम की लड़की ने अपने पति तथा ससुराल वालों पर उसे घरेलू हिंसा करने तथा घर से निकालने के आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस भी उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। आज यहां मोहाली में प्रैस कांफ्रैंस में पीड़ित लड़की मनदीप कौर, उसके पिता मान सिंह और माता पाल कौर ने बताया कि मनदीप कौर की शादी जिला मोहाली गांव सेखनमाजरा निवासी से 4 दिसंबर 2016 को हुई थी। जब दोनों के रिश्तों की बातचीत चली तो उस समय उसका पति प्राइवेट नौकरी करता था। 

 

शादी से कुछ महीने बाद ही उसके पति को सरकारी नौकरी मिल गई और वह घर छोड़ कर चला गया परंतु अपनी पत्नी मनदीप कौर को कोई जानकारी नहीं दी। कुछ दिनों बाद उसे पता लगा कि उसका पति जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (जी.एन.ई.एफ.) में भर्ती हो गया है और इस समय अरुणाचल प्रदेश में तैनात है। अपने पति की जी.एन.ई.एफ. वाली खॉकी वर्दी में फोटो मोबाइल फोन के माध्यम से मनदीप कौर के हाथ लगी। उसने बताया कि 10 जून को उसका पति छुट्टी पर अपने घर आया तो उस ने अपने मां और पिता के साथ मिल कर उसके (मनदीप कौर) साथ बुरी तरह मारपीट की। 

 

उसने अपने माता पिता को बताया तो उसे सिविल अस्पताल मोहाली में इलाज के लिए दाखिल करवाया गया। सोहाना पुलिस ने उसके बयान भी दर्ज किए परंतु कोई उसके ससुराल खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया। मनदीप कौर ने बताया कि इससे पहले भी उस के साथ मारपीट करते रहे हैं जिस बारे कई बार पंचायती फैसले भी हुए और ससुर परिवार हर बार गलती मान कर पीछा छुड़वा लेता था। मनदीप कौर ने एस.एस.पी. मोहाली, नैशनल वूमैन कमीशन और पंजाब स्टेट महिला कमीशन से मीडिया के द्वारा इंसाफ की गुहार लगाई है। संपर्क करने पर एस.एच.ओ. सोहाना राजन परमिन्दर सिंह ने कहा कि पुलिस ने मनदीप कौर के बयान दर्ज कर लिए थे परंतु माननीय सुप्रीम कोर्ट की हिदायतों मुताबिक पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। जांच उपरांत जो भी कार्रवाई होगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News