बाइक पर बिना हैल्मेट ट्रिपलिंग, बिजली के खंभे से टकराए, दो भंगड़ा आर्टिस्ट की मौत, एक गंभीर

Friday, Jul 05, 2019 - 10:32 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील राज): कलाग्राम में परफॉर्मैंस देकर घर लौट रहे तीन भंगड़ा आर्टिस्टों की बाइक बुधवार देर रात सैक्टर 16/17 की विभाजित पर बिजली के खंभे से टकरा गई। हादसे में बाइक सवार तीनों आर्टिस्ट घायल हो गए। लहुलूहान हालत में पुलिस ने तीनों को जी.एम.एस.एच.-16 में दाखिल करवाया, जहां डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया। 

मृतकों की पहचान खुड्डा अलीशेर निवासी अमरिंदर सिंह (25), तरनवीर (22) के रूप में हुई। वहीं मनप्रीत (22) की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि तीनों ही चचेरे भाई हैं और तीनों ने ही 10 जुलाई को ओमान में हो रहे फैस्टिवल में भंगड़ा परफार्म करना था। सैक्टर-17 थाना पुलिस सड़क हादसे की जांच करने में लगी हुई है।

राहगीर ने पुलिस को दी सूचना
खुड्डा अलीशेर निवासी अमरिंदर सिंह, तरनवीर और मनप्रीत सिंह ने बुधवार रात को कलाग्राम में आयोजित कार्यक्रम में भंगड़े की परफॉर्मैंस दी थी। कार्यक्रम खत्म होने के बाद तीनों एक बाइक से घर वापस आने लगे। बाइक अमरिंदर चला रहा था। उसके पीछे तरनवीर और आखिर में मनप्रीत बैठा हुआ था। अमरिंदर जब सैक्टर 1 6/17 लाइट प्वाइंट के पास पहुंचा तो बाइक का संतुलन बिगड़ गया। बाइक सवार तीनों युवक विभाजित सड़क के किनारे बिजली के खंभे से टकरा गए। हादसे में तीनों भंगड़ा आर्टिस्ट लहूलुहान हो गए। 

वहां से गुजर रहे राहगीर ने बाइक और युवकों को सड़क पर गिरा देख मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने बाइक चालक अमरिंदर सिंह और उसके पीछे बैठे तरनवीर को मृत घोषित कर दिया। जबकि मनप्रीत उपचाराधीन है। वहीं पुलिस ने बताया कि हादसे में बाइक सवार युवकों ने हैल्मेट नहीं पहना था।

किसी वाहन ने पीछे से टक्कर मारी 
सैक्टर 17 थाना पुलिस ने हादसे की जानकारी मृतकों के परिजनों को दी। परिजन जी.एम.एस.एच.-16 पहुंचे। उन्होंने दोनों के शव की शिनाख्त की। रिश्तेदार सुरेंद्र सिंह ने बताया कि अमरिंदर की बाइक को पीछे से किसी वाहन ने टक्कर मारी है। क्योंकि बाइक का अगला हिस्सा बिल्कुल ठीकठाक है। बाइक का पिछला हिस्सा टूटा हुआ है। 

ओमान की तैयारी थी
अमरिंदर, तरनवीर व मनप्रीत सिंह को 10 जुलाई को ओमान में हो रहे फैस्टीवल में भंगड़े की परफॉर्मैंस देनी थी। फैस्टीवल दो महीने तक चलना था। इसलिए तीनों ही युवक ओमान जाने की तैयारी करने में लगे हुए थे। 
 

bhavita joshi

Advertising