मुख्यमंत्री ने 24 मार्च को बुलाई उपायुक्त व पुलिस अधीक्षकों की बैठक

Saturday, Mar 19, 2022 - 08:37 PM (IST)

चंडीगढ़,(पांडेय): हरियाणा विधानसभा सत्र खत्म होते ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक बार फिर फील्ड में उतरने की तैयारी में है। प्रदेश में प्रस्तावित जन विकास रैली से पहले मुख्यमंत्री ने अफसरशाही पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने 24 मार्च को प्रदेश भर के जिला उपायुक्त व पुलिस अधीक्षकों की अहम बैठक बुलाई गई है। इस बैठक मेेें सभी विभागों के प्रशासनिक सचिव भी मौजूद रहेंगे। कोरोना काल के बाद फिजिकल तौर से यह पहली बैठक होगी जिसमें सभी जिलों के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक मौजूद रहेंगे। 

 


हरियाणा सरकार के प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से जारी पत्र में पत्र के मुताबिक 24 मार्च को सुबह 11 बजे हरियाणा निवास चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में अहम बैठक होगी। इस बैठक के लिए सभी जिला उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों को सख्त निर्देश दिया गया है। बताया गया कि बैठक में स्वामित्व योजना की समीक्षा, विलेज कॉमन लैंड के पैंङ्क्षडग केस पर चर्चा, यूके्रन में फंसे हरियाणा के विद्याॢथयों के बारे में जानकारी, जिला विजीलैंस कमेटी पर चर्चा, फसल मुआवजा और परिवार पहचान पत्र सरीखे योजनाओं पर गंभीर मंथन किया जाएगा। इसके अलावा जिला उपायुक्त और पुलिस अधीक्षकों के समन्वय को लेकर भी खास चर्चा की जाएगी।

 

मीटिंग को लेकर तैयारियों में जुटी अफसरशाही 
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली मीटिंग को लेकर प्रदेश भर के जिला उपायुक्त और पुलिस अधीक्षकों की टीम तैयारियों में जुट गई है। खास तौर से सभी जिला उपायुक्तों की ओर से परिवार पहचान पत्र और फसल मुआवजा की स्थिति को लेकर खास होमवर्क किया जा रहा है। इसके अलावा प्रशासनिक सचिवों की ओर से भी अफसरों को खास हिदायत जारी की गई है।

Ajay Chandigarh

Advertising