कोविड महामारी के समय में निजी अस्पतालों व एम्बुलैंस संचालकों की नहीं चलेगी मनमानी

Tuesday, May 18, 2021 - 07:58 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश में कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए हर एहतियाती कदम उठा रहे हैं, चाहे वह ऑक्सीजन की बात हो या कोविड अस्पतालों में बैडों की संख्या बढ़ाने की बात हो या बी.पी.एल. परिवारों के लोगों को आर्थिक सहायता व बीमा का लाभ देने की बात हो। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि गत दिनों इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने आगे बढ़ाते हुए निजी अस्पतालों व एम्बुलैंसों के रेटस निर्धारित करने के निर्देश देने के साथ-साथ आम जनता से अपील भी की थी कि यदि कोई निजी अस्पताल या एम्बुलैंस संचालक निर्धारित रेटस से ज्यादा की वसूली करता है तो उसके खिलाफ शिकायत अवश्य दर्ज करवाएं ताकि उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जा सके।

 
उन्होंने बताया कि सरकार ने एन.ए.बी.एच. व जे.सी.आई. मान्यता प्राप्त अस्पतालों में आइसोलेशन बेड का 10,000 रुपए, बिना वैंटीलेटर के आई.सी.यू. बेड का 15,000 रुपए तथा वैंटिलेटर युक्त आई.सी.यू. बेड का 18,000 रुपए प्रतिदिन की दर से रेट तय किए हैं। इसी प्रकार बिना एन.ए.बी.एच. मान्यता प्राप्त अस्पतालों में आइसोलेशन बेड का 8,000 रुपए, बिना वैंटीलेटर के आई.सी.यू. बेड का 13,000 रुपए तथा वैंटिलेटर युक्त आई.सी.यू. बेड का 15,000 रुपए प्रतिदिन की दर से रेट तय किए हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि इसी प्रकार मनमाने पैसे वसूलने वाले प्राइवेट एम्बुलैंस चालकों पर कड़ी कार्रवाई की गई है तथा उनके लिए भी रेट निर्धारित किए गए हैं। 

Ajesh K Dharwal

Advertising