बालों की खाल खीचेंगी कंस्यूमर फोरम में

Friday, May 04, 2018 - 12:45 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): एक व्यक्ति द्वारा 65 हजार रुपए में खरीदे विग के बाल खराब होने पर उपभोक्ता फोरम ने कड़ा रुख अपनाया है। जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम-2 ने मैसर्स रिचफिल हैल्थ एंड ब्यूटी प्राइवेट लिमिटेड, इसके मैनेजिंग डायरैक्टर डॉ. अपूर्वा शाह और डॉ. सोनल शाह, इसके नॉर्थ हैड हिमांशु राय को निर्देश दिए हैं कि वह शिकायतकर्ता को 65 हजार रुपए लौटाएं। 

 

इसके अलावा उत्पीडऩ और सेवा में कोताही के लिए 10 हजार रुपए मुआवजा तथा आठ हजार रुपए मुकदमा खर्च अदा करने के भी निर्देश दिए हैं। आदेश की प्रति मिलने के बाद 30 दिन के अंदर इन आदेशों की पालना करनी होगी। 

 

पंचकूला के सैक्टर-7 निवासी मीना मेहता ने मध्यमार्ग सैक्टर-9डी चंडीगढ़ स्थित मैसर्स रिचफिल हैल्थ एंड ब्यूटी प्राइवेट लिमिटेड, इसके मैनेजिंग डायरैक्टर डॉ. अपूर्वा शाह और डॉ. सोनल शाह, इसके नॉर्थ हैड हिमांशु राय और हेयर टैक्नीशियन राकेश के खिलाफ  उपभोक्ता फोरम में शिकायत दी थी। 

 

शिकायतकर्ता मीना मेहता ने कहा कि उन्होंने मैसर्स रिचफिल हैल्थ एंड ब्यूटी प्राइवेट लिमिटेड से एक हेयर सिस्टम (विग कैप) खरीदा। इसके लिए उन्होंने 65 हजार रुपए अदा किए। आर्डर के 25 दिन बाद शिकायतकर्ता विग कैप लेने गई। विग पूरी तरह फिट थी लेकिन वह हैरान हो गई कि विग के बाल सही रूप से नहीं कटे थे। 

 

वह फिजी और ड्राई थी। विग में लगे बालों की क्वालिटी बिल्कुल खराब थी और विग पूरी तरह डैमेज व बेकार थी। शिकायतकर्ता ने जब मैसर्स रिचफिल हैल्थ एंड ब्यूटी प्राइवेट लिमिटेड से अपनी राशि लौटाने को कहा तो नहीं लौटाई गई। उपभोक्ता फोरम में दूसरे पक्ष ने कहा कि उन्होंने सेवा में कोताही नहीं बरती है।

Punjab Kesari

Advertising