पति को जलाने वाली पत्नी व बेटा दोषी करार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 10:39 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : पति को आग के हवाले करने के मामले में हत्यारे पत्नी उषा और बेटे विक्की को जिला अदालत ने दोषी करार दिया है। दोषियों को 24 फरवरी को सजा सुनाई जाएगी। दोषियों ने 2017 में रामदरबार स्थित घर में राजकुमार को आग के हवाले कर दिया था। 

झुलसी हालत में उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गई थी। थाना पुलिस ने राजकुमार के बयानों के आधार पर ही उसकी पत्नी उषा और बेटे विक्की के खिलाफ पहले हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया था, लेकिन राजकुमार की मौत के बाद इसमें हत्या की धारा जोड़ दी गई थी।  

पत्नी से हुआ था विवाद :
राम दरबार के रहने वाले राजकुमार की शिकायत पर 29 जून, 2017 में दर्ज किए गए केस के अनुसार उसने पुलिस को बताया था कि वह प्राइवेट काम करता है। घटना वाली सुबह उसका अपनी पत्नी उषा से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था, लेकिन जब दोनों में विवाद बढ़ गया तो उसकी पत्नी ने बेटे के साथ मिलकर उस पर तेल छिड़क कर उसे कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद बेटे ने उसे आग के हवाले कर दिया। 

आग लगते ही उसके साथ ही आग कमरे में भी फैल गई जिसके कारण कमरे में पड़े बैड, सोफे सहित अन्य सामान में आग लग गई। आग लगते ही उसने कमरे से बाहर निकलने का प्रयास किया, लेकिन दरवाजा बंद होने के चलते वह बाहर नहीं निकल पाया। जैसे-तैसे वह बाथरूम में जाकर छुपा गया और वहां जाकर जान बचाई, लेकिन तब तक वह बुरी तरह झुलस चुका था। 

आस पड़ोस के लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने राजकुमार को सैक्टर-32 अस्पताल पहुंचाया। डाक्टरों के अनुसार इस हादसे में राजकुमार का शरीर 50 प्रतिशत जल चुका था। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर पत्नी और बेटे के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने केस में हत्या की धारा जोड़ी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News