जब मैंने अनु मलिक का सच सामने लाया तो सुनने को मिला-छोटी सी बात है रेप तो नहीं हुआ : सोना

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 09:23 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : सोमवार को अपने शो सा रे गा म प की प्रोमोशन के लिए गायिका सोना महापात्रा चंडीगढ़ पहुंचीं। यहां उन्होंने पत्रकार वार्ता में आपबीती सांझा की। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने मी टू मूवमैंट के चलते अनु मलिक द्वारा उनसे की गई बद्तमीजी को उजागर किया तो बहुत से लोगों ने लांछन लगाए कि अभी क्यों बोला! छोटी सी बात तो है, रेप तो नहीं हुआ। जोकि हमारी सोसायटी की रिफ्लैक्शन है। 

उन्होंने बताया कि जब मैं छोटी थी तो अपनी मां के  लिए नारियल लेने या किसी काम के लिए बाहर जाती थी। कभी कोई कहां हाथ मारकर चला जाता था, तो कभी कहीं और यह सिर्फ मेरी कहानी नहीं है हर लड़की  के साथ यह होता है, लेकिन हमारी सोसायटी लड़की पर ही ब्लेम कर उसके पहनावे पर सवाल उठाती है।

कमजोर लड़कियों के साथ क्या होता होगा
महापात्रा ने बताया कि मेरे खिलाफ आवाज उठाने के बाद कई महिलाएं हिम्मत करके सामने आई हैं। मुझे हैरानी है कि जब मेरे साथ ये हो सकता है तो न जाने कमजोर लड़कियों से क्या होता होगा। इंडस्ट्री में मी टू मूवमैंट के तहत आवाज उठी, अगर मैं आज आगे नहीं आती तो न जाने कितने लोग ऐसी ही हिम्म्त करते,  आवाज उठाने के बाद कोई भी व्यक्ति ऐसी हरकत करने से पहले दस बार सोचेगा। मैं अनु मलिक का नंबर ब्लॉक कर चुकी हूं और न ही कभी उनसे मिलना चाहूंगी। 

चुप रहने वाला अपराधी जितना गुनेहगार 
सोना महापात्रा ने लोगों से अपील की कि वे अपने आसपास  हो रहे ऐसे अपराधों को देख कर भी अनदेखा न करें। क्योंकि  यदि आप किसी व्यक्ति के साथ हो रहे  गलत व्यवहार के बारे में जानते हैं और उसके बावजूद आप चुप हैं तो आप भी अपराध को अंजाम देने वाले अपराधी जितने ही गुनेहगार होंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने  इस संबंध में प्रधानमंत्री मोदी को भी लिखा है।

मलिक को निकालने को सैलीब्रेट करना चाहिए
सोना महापात्रा ने कहा कि अनु मलिक को इंडियन आइडल की ज्यूरी से हटाने को हरेक को सैलीब्रेट करना चाहिए। सोना से जब पूछा गया कि आपने यह बात इतनी देर बाद क्यों बताई तो उनका कहना था कि उस समय उनकी उम्र काफी कम थी और उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि ऐसे लफड़े में पडऩा चाहिए या नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News