वैडिंग विश ने नहीं ढूंढा पसंदीदा मैच, 15 हजार 500 रुपए हर्जाना

Monday, Nov 04, 2019 - 10:28 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : वैडिंग विश प्राइवेट लिमिटेड ने बेटे के लिए पसंदीदा मैच नहीं ढूंढा, जिसके चलते उपभोक्ता फोरम ने कंपनी को सेवा में कोताही का दोषी करार दिया है। 

फोरम ने कंपनी को निर्देश दिए हैं कि वह शिकायतकर्ता को 9 प्रतिशत ब्याज के साथ 57 हजार 500 रुपए रिफंड करें। साथ ही मानसिक पीड़ा और उत्पीडऩ के लिए 10 हजार रुपए मुआवजा और 5 हजार 500 रुपए मुकद्दमा खर्च भी देने के निर्देश दिए हैं। 

आदेश की प्रति मिलने पर 30 दिन के अंदर पालना करनी सैक्टर-71 मोहाली निवासी जगमोहन सिंह और हरविंद्र कौर ने फोरम में वैडिंग विश प्राइवेट लिमिटेड, सैक्टर-36डी व उसकी मैनेजिंग डायरैक्टर के खिलाफ शिकायत दी थी। 

कनाडा या अमरीका में पसंदीदा मैच ढूंढने का दिया था आश्वासन :
शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त कंपनी ने उनके बेटे के लिए कनाडा या अमेरिका से पसंदीदा मैच ढूंढने का उन्हें आश्वासन दिया था। उन्होंने 57 हजार 500 रुपए अमाउंट भी जमा करवा दिया। कंपनी ने शिकायतकर्ता को 21 प्रोफाइल्स प्रदान करनी थी। शिकायतकर्ता ने कंपनी से कनाडा और अमेरिका से ही पसंदीदा मैच ढूंढने की अपील की थी, लेकिन कंपनी ने वह प्रोफाइल्स भेजनी शुरू कर दी, जो मैच नहीं कर रही थी। 

शिकायतकर्ता ने कई ईमेल भी भेजी, लेकिन वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। शिकायतकर्ता द्वारा सिलैक्ट की गई कुछ प्रोफाइल्स के साथ मीटिंग करवाने में भी कंपनी ने गंभीरता नहीं दिखाई। इसके बाद ही शिकायतकर्ता ने लीगल नोटिस भेजा और फोरम में शिकायत दी। कंपनी ने फोरम में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने सेवा में कोई कोताही नहीं बरती।
 

Priyanka rana

Advertising