वैबसाइट के जरिए अपनी पहुंच बढ़ाएगा विजीलैंस विभाग

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2019 - 02:42 PM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : प्रशासन का विजीलैंस विभाग अब लोगों तक पहुंच बनाने के लिए वैबसाइट का सहारा लेगा। अधिकारियों की माने तो अधिकतर शहरवासी प्रशासन के इस विभाग के बारे में जानते ही नहीं और इसी वजह से विभाग के पास आने वाली शिकायतों का आंकड़ा बेहद कम रहता है। 

एक साल में विभाग के पास केवल तीन शिकायतें ही आई हैं। रिश्वतखोरी के बारे में शिकायत करने की बात आती है तो लोगों के जेहन में विजीलैंस की जगह सी.बी.आई. का ही नाम आता है। ऐसे में विभाग अपनी पहुंच लोगों तक बढ़ाने के लिए साइट तैयार करेगा। इस वैबसाइट से लोग ऑनलाइन शिकायत कर सकेंगे।

सभी तरह की जानकारी होगी साइट में :
विजीलैंस विभाग की साइट में विभाग के हैल्पलाइन नंबर से लेकर कई जरूरी संपर्क मौजूद रहेंगे। इन मोबाइल और लैडलाइन नंबरों पर कोई भी व्यक्ति कॉल कर किसी भी विभाग में चल रहे भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के बारे में शिकायत आसानी से दे सकेगा। शिकायत देने वाले व्यक्ति का नाम और पहचान का पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी। रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार से संबंधित फोटो या वीडियो भी लोग इस पर अपलोड कर सकेंगे। 

पहचान रखी जाएगी गोपनीय :
इस बारे में दीपक यादव, डी.एस.पी., विजीलैंस विभाग ने बताया कि वैबसाइट की मदद से लोग ऑनलाइन अपनी शिकायत आसानी से दे सकेंगे। शिकायतकत्र्ता की पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News