मौसम  रहेगा मेहरबान, बल्लेबाजों के अनुकूल हालात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 03:41 PM (IST)

चंडीगढ़ (विकास ठाकुर/लल्लन यादव): आई.एस. बिंद्रा  क्रिकेट स्टेडियम मोहाली में बुधवार शाम 7 बजे से इंडिया व साऊथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में मौसम के मेहबान रहने की संभावना है और पिच बल्लेबाजों के अनुकुल रहेगी। पिछला मुकाबला धर्मशाला में बारिश की वजह से धुल गया था। 

 

इस मुकाबले को लेकर दोनों टीमों ने मंगलवार को स्टेडियम में अभ्यास किया। साऊथ अफ्रीका की टीम मगंलवार सुबह करीब 9 बजे मैदान में पहुंच गई। टीम के कप्तान क्विंटन डीकॉक के नेतृत्व में खिलाडिय़ों ने पहले रनिंग  व फिटनैस पर जोर दिया। जिसके 1 घंटे के बाद खिलाडिय़ों ने नेट की तरफ रूख किया। 

 

जहां पर टीम के तेज गेंदबाज कागिसो रबाड़ा ने डेविड मिलर, रीजा हैड्रिक्स, एनरिक नार्जे को प्रैक्टिस करवाई। डेविड मिलर व डीकॉक नेट्स पर लंबे-लंबे शॉट मारते रहे। वहीं मंगलवार  दोपहर करीब 1.30 बजे भारतीय क्रिकेट टीम भी अभ्यास सत्र के लिए स्टेडियम पहुंची। 

 

चार-पांच मैच से किसी की प्रतिभा का आकलन करना होगा गलत : राठौड़  
किसी बल्लेबाज या गेंदबाज का चार-पांच मैच खेलने के बाद प्रतिभा का आकंलन करना गलत होगा। यह बात भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज कोच विक्रम राठौड़ ने कही।  प्री मैच प्रैसवार्ता में राठौर ने कहा कि भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे व श्रेयस अय्यर बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं और उनको अपने आपको साबित करने का बेहतरीन मौका है। उन्होंने कहा कि टी-20 मैच के लिए टीम में कई ऑलराऊंडर खिलाड़ी खेल रहे हैं। 

 

इसके साथ ही उन्होंने मनीष पांडे तथा श्रेयस के बारे में कहा कि यह दोनों बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट काफी खेल रहे हैं। श्रेयस ने वेस्टइंडीज दौरे पर बेहतरीन बल्लेबाजी की। राठौड़ ने कहा कि युवाओं के पास खुद को साबित करने का बेहतर मौका है। मैनेजमेंट युवाओं का पूरी तरह से समर्थन कर रही है, उन्हें मौके दिए जा रहे हैं, ऐसे में प्रतिभावान खिलाडिय़ों के लिए कहीं कोई दिक्कत नहीं है। वह खुद को साबित करें। 

 

हम भारत की पिचों और परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं : डीकॉक 
वहीं प्री मैच प्रैस वार्ता में साऊथ अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डीकॉक ने कहा कि सीरीज का पहला मैच बारिश के भेंट चढ़ गया। ऐसे में दोनों टीमों के पास सीरीज जीतने के लिए ज्यादा मौके नहीं हैं। हम मोहाली में जीतने के इरादे से उतरेंगे।  मुझे उम्मीद है कि क्रिकेटप्रेमियों को रोमांचक मैच देखने को मिलेगा। 

 

डीकॉक ने कहा कि हमारे ज्यादा खिलाड़ी आई.पी.एल. खेलते हैं, ऐसे में हम भारत की पिचों और परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। डीकॉक ने बताया कि पिछले साल खिताब विजेता मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा होना उनके जीवन की बड़ी उपलब्धि है। इस जीत को याद कर वह आज भी रोमांचित हो जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News