नए साल के पहले दिन खिली धूप, अब तीन दिन बारिश के आसार

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 09:42 AM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : पिछले कई दिनों से पड़ रही जबरदस्त ठंड के बाद अब लोगों को बारिश का सामना करना पड़ेगा। चंडीगढ़ मौसम केंद्र के  मुताबिक शहर में 2, 3, 4 जनवरी को बारिश की संभावना है। ट्राईसिटी समेत पंजाब हरियाणा में भी बारिश की संभावना है। 

पिछले 5 सालों बाद शहर का न्यूनतम तापमान जहां 2 डिग्री तक गया। वहीं, बारिश होने से तापमान में ओर गिरावट आने की संभावना है। केंद्र के मुताबिक हिमालय की ओर से एक्टिव हुआ वैस्टर्न डिस्टर्बैंस दिल्ली, पंजाब व हरियाणा में एक्टिव हो चुका है, जिसकी वजह से बारिश होगी। 

हालांकि नए साल के पहले दिन धूप ने लोगों को राहत दी। सुबह से ही धूप खिली रही जो शाम तक रही। हालांकि सुबह हवा में नमी थी लेकिन धूप की वजह से वह जल्द गायब हो गई। बुधवार को अधिकतम तापमान 20.0 डिग्री रहा जबकि न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। केंद्र के मुताबिक बारिश के कारण अगले कुछ दिनों तक शहर को कोहरे का सामना नहीं करना पड़ेगा लेकिन 4 जनवरी के बाद एक बार फिर कोहरा अपना असर दिखाएगा। 

बारिश के बाद ठंड का असर कम नहीं होगा। कई स्थानों पर पारा हिमांक बिंदु के करीब है, जिस वजह से अगले कुछ दिनों में ऊपरी इलाकों में बर्फ बारी होने की संभावना है। ऐसे में उसका असर मैदानी इलाकों में होगा। ठंडी हवाएं चलती रहेंगी। मौसम के विभाग के मुताबिक वीरवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री व अधिकतम तापमान 18 डिग्री सैल्सियस तक रहेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News