''हमने डंपिंग ग्राऊंड का दंश झेला, हमारी आने वाली पीढिय़ों को तो बचा लो''

Friday, Jun 21, 2019 - 12:40 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमेश): डंपिंग ग्राऊंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी का प्रतिनिधिमंडल पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर से मिला और उन्हें डंपिंग ग्राऊंड को हटाने में हो रही देरी और मरे हुए जानवरों के निस्तारण के प्लांट को डड्डूमाजरा में न लगाने के बारे में ज्ञापन सौंपा। 

 

उन्होंने कहा कि पहले ही वह डंपिंग ग्राऊंड के दूषित वातावरण से बहुत प्रभावित हुए पड़े हैं, ऊपर से यह प्लांट जोकि रैड कैटागिरी का है, इससे रिहायशी एरिया में लगाना ठीक नहीं होगा। इससे भयंकर बीमारी फैल सकती है। इस प्लांट को डड्डूमाजरा की बजाय कहीं और लगाने के बारे में विचार करें। 

 

लोगों ने उनसे गुहार लगाई कि वह लोग तो डंपिंग ग्राऊंड का दंश झेलते आ रहे हैं, कम से कम उनकी आने वाली पीढिय़ों को तो इस दंश से बचा लो। कम से कम उन्हें तो चैन से जीने का हक मिले।

 

प्रशासक ने दिया भरोसा
प्रशासक बदनौर ने प्रतिनिधिमंडल की सभी बातें ध्यान से सुनीं और अपने अफसरों से इस संबंधी जानकारी मांगी है। उन्होंने इस प्लांट की पूरी फाइल भी मंगवाने को कहा है। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को यह भरोसा दिलाया है कि वह इस प्लांट के बारे में पुनॢवचार करेंगे, जहां तक हुआ, इस प्लांट को कहीं और लगाने के बारे में विचार-विमर्श करेंगे। 

 

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के चेयरमैन ने दयाल कृष्ण ने प्रशासक का धन्यवाद किया और उन्हें डड्डूमाजरा कालोनी में दौरा करने के लिए प्रार्थना भी की। इस अवसर पर ज्वाइंट एक्शन कमेटी के कुछ महिला सदस्यों के साथ विनोद कुमार, मांगेराम, दयाल कृष्ण उपस्थित थे। 

pooja verma

Advertising