फायरिग और मारपीट करने वाला वाटेड अपराधी काबू

Sunday, Jul 18, 2021 - 12:14 AM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज): सैक्टर-56 में युवक पर तेजधार हमला करने और गैंगस्टर लारैंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य पर सैक्टर-27 में फायरिंग करने के मामले में फरार चल रहे वांटेड अपराधी को पुलिस ने सैक्टर-23 से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान मुल्लांपुर निवासी शिवचरन उर्फ सिब्बी के रूप में हुई है। तलाशी के दौरान उसके पास देसी कट्टा, 4 जिंदा कारतूस और दो चाकू बरामद हुए। सैक्टर-17 थाना पुलिस ने आरोपी पर आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

 


सैटर-23 मे΄ दबोचा
सैक्टर-17 थाना प्रभारी राम रत्न शर्मा को सूचना मिली कि  गोली चलाने और मारपीट मामले में फरार चल रहा आरोपी हथियार लेकर सैक्टर-23 में आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए घूम रहा है। पुलिस टीम ने सैक्टर-23 में नाका लगाया। नाके पर पुलिस को देखकर सामने आ रहा युवक वापस जाने लगा। पुलिस टीम को शक हुआ और युवक को रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगा। पुलिस टीम ने आरोपी का पीछा कर उसे थोड़ी दूर जाकर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी शिवचरन उर्फ सिब्बी से देसी कट्टा, 4 जिंदा कारतूस, दो चाकू बरामद हुए।


पहले दर्ज है΄ 7 केस 
डी.एस.पी. चरणजीत सिंह ने बताया कि शिवचरन उर्फ सिब्बी पर पहले भी 7 केस दर्ज हैं। उसने साल 2014 में सैक्टर-27 में गोली भी चलाई थी। सैक्टर-31 थाने में दर्ज एक केस में आरोपी भगोड़ा भी घोषित हो चुका है। इसके अलावा हाल ही में आरोपी ने सैक्टर-56 में एक युवक पर तेजधार हथियार से हमला किया था। आरोपी का पिता सरकारी कर्मचारी था, जिसे सैक्टर-27 में सरकारी मकान मिला हुआ था। वहां आरोपी काफी लंबे समय तक रहा। वहीं, से इसका संपर्क अपराधियों के साथ हुआ, जिसके बाद वह लगातार वारदातों को अंजाम दे रहा था। लंबे समय से पुलिस इसकी तलाश में छापामारी कर चुकी थी लेकिन वह हर बार चकमा देकर मौके से फरार हो जाता था।

AJIT DHANKHAR

Advertising