बिल्डर से व्हाट्सएप्प कॉल कर 60 लाख फिरौती मांगी

Thursday, Feb 06, 2020 - 10:27 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : पंचकूला के बिल्डर को व्हट्सएप्प कॉल करके 60 लाख रुपए फिरौती मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बिल्डर की शिकायत पर सैक्टर-20 थाना पुलिस ने जीरो एफ.आई.आर. दर्ज कर आगामी कार्रवाई के लिए मोहाली पुलिस को भेज दी है। क्योंकि बिल्डर पंचकूला के सैक्टर-20 की एक सोसायटी में रहता है, लिहाजा पंचकूला पुलिस ने उसे सिक्योरिटी दी है। 

धमकी भरे वायस मैसेज भी भेजे :
पुलिस के अनुसार सैक्टर-20 थाना क्षेत्र के अधीन आने वाली एक सोसायटी के बिल्डर ने बताया है कि उनका बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन का काम है। कंस्ट्रक्शन मोहाली में चल रही थी। मंगलवार सुबह वह अपनी साईट पर जा रहा था। 

जब वह मोहाली फेज-7 के पास पहुंचा तो उसे कई व्हाट्सएप्प कॉल आई। इसके बाद उसने कार साईड में लगाकर फोन पर बात की तो फोन कॉल करने वाले शख्स ने उसका नाम लिया और बोला कि मेरी बात सुन मुझे पता है कि तूं कहां रहता है और तेरे पास कौन सी गाड़ी है और उसका नंबर क्या है। 

तूं 60 लाख रुपयों का तुंरत इंतजाम कर और जहां मैं बताऊंगा वहां लेकर आ नहीं तो तुझे घर से उठा लूंगा। उसके बाद आरोपीने शिकायतकर्ता को व्हाट्सएप्प पर रुपयों की फिरौती मांगने वाले धमकी भरे वॉइस मैसेज भी भेजे। 

जिस समय आरोपी ने फिरौती के लिए बिल्डर को फोन किया, वह मोहाली फेज-7 में था। फोन आने के बाद वह घबरा गया। इसके बाद वह पंचकूला स्थित अपने घर पहुंचा और परिजनों को सारी बात बताई। उसके बाद सैक्टर-20 थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। 

हरियाणवी में कर रहा था बात :
शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि जिस शख्स ने व्हाट्सएप्प कॉल की थी, वह हरियाणावी में बात कर रहा था। हालांकि पंचकूला पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर मामले को जांच के लिए मोहाली पुलिस के पास भेज दिया है, लेकिन पंचकूला पुलिस भी अपने स्तर पर इस मामले में जांच में लगी हुई है, जिस तरह से शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि फोन कॉल करने वाला शख्स हरियाणवी में बात कर रहा था, इसलिए इंकार नहीं किया जा सकता है कि यह काम हरियाणा के किसी गैंग का हो। 

Priyanka rana

Advertising