वाटर टैंकर्स पर छिड़ा बवाल, किरण ने मेयर से पूछा-मेरा नाम क्यों नहीं है?

Saturday, Aug 10, 2019 - 11:02 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : नगर सांसद किरण खेर ने मेयर राजेश कालिया, निगम अधिकारियों और पार्षदों की मौजूदगी में नगर निगम की सैक्टर-17 स्थित बिल्डिंग से 6 पानी के टैंकर्स फ्लैग ऑफ किए। खेर ने सांसद विकास निधि से स्टेनलैस स्टील के 6 पानी के टैंकर्स के लिए 1.20 करोड़ रुपए दिए हैं। हालांकि नगर सांसद की खुशी उस समय काफूर हो गई जब उन्होंने पाया कि टैंकर्स पर उन्होंने अपना नाम नहीं है। 

इस पर हैरान सांसद ने मेयर राजेश कुमार कालिया से पूछा लिया कि वाटर टैंकर्स पर उनका नाम क्यों नहीं है? उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद पवन बंसल का तो बड़े अक्षरों में नाम लिखा होता था। सांसद ने मेयर को कहा कि इन टैंकर्स पर उनका नाम लिखाएं। इसके बाद मेयर ने सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर को सांसद का नाम लिखने के निर्देश दिए। 

इस मौके पर नगर निगम आयुक्त के.के. यादव, मेयर राजेश कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर हरदीप सिंह, पार्षद व नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद थे। किसी भी सैक्टर या गांव में पानी की समस्या होने पर इन पानी के टैंकर्स का उपयोग किया जाएगा। खेर इसके बाद मेयर के कार्यालय गईं, जहां उन्होंने पार्षदों व नगर निगम के अधिकारियों के साथ बातचीत की। 

सांसद की खुशामद में लगे रहे पार्षद :
पूरे समारोह में पार्षद सांसद की खुशामद में लगे रहे। खासकर दूसरे गुट की महिला पार्षद सुनीता धवन मेयर के साथ सांसद को लड्डू खिलाने को आतुर दिखी, जिन्होंने सांसद को खुश करने की पूरी कोशिश की। 

अगले वर्ष मेयर चुनाव में महिला वर्ग के चुनाव होने हैं, वार्ड नंबर 4 की एरिया पार्षद धवन मेयर पद के चुनाव में उम्मीदवार में एक हैं, जो किसी भी कीमत पर सांसद का विश्वास जीतना चाहती हैं। इस कड़ी में पिछल्ले दिनों वह अन्य पार्षदों के साथ सांसद से मिलने दिल्ली भी गई थी, तब भी उनकी मौजूदगी से सभी हैरत में थे। 

जून में सेवा शुरू होनी चाहिए थी :
पूरी गर्मी के सीजन शहरवासी पानी की किल्लत से जूझते रहे। मई के अंत में लोक सभा चुनाव समाप्ति और कोड ऑफ कंडक्ट हटने के बाद सही मायने में जून में ही इस तरह की जल आपूर्ति सेवा शुरू की जानी चाहिए थी, जोकि अब जाकर आधा मानसून सीजन निकल जाने के बाद शुरू की गई है। 

खेर ने सैक्टर-18 के गवर्नमैंट गर्ल्स मॉडल सीनियर सेकैंडरी स्कूल में फिटनैस वल्र्ड नाम से ओपन एयर जिम का उद््घाटन किया। खेर ने इस ओपन एयर जिम के लिए एम.पी. लैड से 4 लाख रुपए दिए हैं। इस मौके पर पूर्व मेयर और एरिया पार्षद आशा जसवाल और जिला शिक्षा अधिकारी अनुजीत कौर भी मौजूद थीं। दिलचस्प बात यह है कि एरिया पार्षद भी दूसरे गुट से संबंध रखती हैं, जिनका सांसद के साथ मतभेद रहा है। 

Priyanka rana

Advertising