शहर के वाटर स्पोर्ट्स खिलाड़ियों को मिली मोटर बोट, विभाग ने खर्चे 12 लाख रुपए

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2019 - 11:13 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : सुखना लेक पर अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों की कई दिन से चल रही मांग आखिरकार पूरी हो ही गई। खेल विभाग ने 12 लाख रुपए खर्च कर शहर के वाटर स्पोर्ट्स खिलाडिय़ों के लिए मोटर बोट खरीद ली है। यह मोटर बोट जापान में तैयार हुई है और इसका इंजन पॉवर फुल बताया जा रहा हैं। 

स्पोर्ट्स ने बताया कि खिलाड़ी कई दिन यह मांग कर रहे थे। इसके बाद इसका प्रपोजल तैयार किया गया और अब इसे खरीद लिया गया है। मोटर बोट न होने से शहर के खिलाड़ी पी.यू.या फिर सी.आर.पी.एफ.की मोटर बोट से प्रैक्टिस करते थे। 

रोंइग सैंटर में तकरीबन 2013 से मोटर बोट का अभाव था और विभाग के पास तकरीबन 10 साल पुरानी मोटर बोट थी जिसकी मोटर खराब होने के चलते इसका कोई इस्तेमाल नहीं हो रहा था। खिलाड़ियों की लगातार मांग के बाद 7 साल बाद विभाग ने आखिरकार इसे खरीद ही लिया।  

24 चप्पू के लिए खेल विभाग के पास भेजा है प्रोपोजल :
सुखना रोइंग सैंटर पर वाटर स्पोर्ट्स  के तीन इवैंट की कोचिंग दी जाती है। तकरीबन 100 के करीब रोजाना खिलाड़ी अभ्यास करते हैं, लेकिन खिलाड़ियों को अभ्यास करने के लिए चप्पु ही उपलब्ध नहीं हैं। जानकारी के अनुसार विभाग के पास 24 चप्पु खरीदने का प्रोपोजल बनाकर भेजा गया है। 

अधिकारियों ने कहा कि कोच की तरफ से कुछ इक्विपमैंट लिए प्रोपोजल आया हैं। ऐसे में आप सोच सकते हैं कि खिलाड़ियों के पास अभ्यास करने के लिए इक्यूप्मैंट नही होगे तो पदक कहा से आ जाएगें।

प्रैक्टिस व सेफ्टी के लिए रहेगी फायदेमंद :
मोटर बोट अधिकतर मैच के दौरान ही इस्तेमाल होती है। अब नई मोटर मोटर बोट आने से इसका अधिक फायदा युवा खिलाड़ियों को होगा। जानकारी के अनुसार सुखना लेक वाटर स्पोर्ट्स कोचिंग सैंटर में तकरीबन हमेशा 10 से 12 खिलाड़ी हर साल नए रोइंग के गुर सीखने आते हैं। ऐसे में कोच के पास मोटर बोट का होना जरूरी होता हैं। इसके साथ ही मोटर बोट का प्रयोग से सेफ्टी के लिहाज से जरूरी होता हैं।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News