ट्रैप के दौरान आरोपी को पकड़ने वाले होम गार्ड के पेट में वांटेड रॉबर ने मारी  गोली

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 06:08 AM (IST)

चंडीगढ़ /सुशील राज। गन पॉइंट पर युवती से गहने छीनने वाले फरार लुटेरे को पुलिस मंगलवार रात पकड़ने लगीं तो लुटेरा  होमगार्ड जवान को सेक्टर 29 में गोली मारकर फरार हो गया। गोली होमगार्ड जवान के पेट मे लगी और वह जमीन पर गिर गया। साथी पुलिस कांस्टेबल ने होमगार्ड जवान को उठाया और उसे जीएमसीएच 32 में दाखिल करवाया। जहाँ उसका ऑपरेशन चल रहा है। घायल की पहचान इंडस्ट्रीयल एरिया थाने में तैनात  सेक्टर 27 निवासी होमगार्ड  प्रकाश सिंह नेगी के रूप मे हुई। वही लूटेरा अंधेरे का फायदा उठाकर सेक्टर 29 की तरफ भाग गया। इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस ने लुटेरे के खिलाफ हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया । वही पुलिस ने लुटेरे को पकड़ने के लिए सेक्टर 29 को पूरी तरह से नाकाबन्दी कर तलाशी अभियान चलाय।
इंडस्ट्रीयल एरिया प्रभारी राम रत्न शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने  18नवम्बर को सेक्टर 28 निवासी अपराजिता से गन पॉइटगहने लूटने वाले लुटेरे को पकड़ने के लिए सेक्टर 29 में गश्त कर रहे थे। 


मंगलवार रात नाके पर मुखबिर ने  आरोपी के मार्केट में आने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उसकी तलाश करने लगें।होमगार्ड जवान ने लुटेरे को देख लिया और वहउसे पकड़ने के लिए भागा तो लुटेरा ने बच कर फरार होने के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में 1 गोली पुलिस टीम मैं शामिल होमगार्ड वॉलिंटियर प्रकाश नेगी के पेट में जा लगी। वारदात के बाद आरोपी मार्केट से सटे आम के पेड़ों के बाग के रास्ते फरार हो गया। इसके बाद ट्रैप टीम मैं शामिल पुलिस कर्मचारियों ने घायल होमगार्ड को तुरंत सेक्टर 32 अस्पताल के इमरजेंसी में पहुंचाया। जहां उसकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। जहां डॉक्टरों ने खून अधिक बेहतर देख होमगार्ड जवान का तुरंत ऑपरेशन शुरु कर दिया खबर भेजे जाने तक डॉ की टीम घायल होमगार्ड का ऑपरेशन करने में जुटी थी ।

एलांते जा रही युवती से की थी लूट

जानकारी के मुताबिक 18 नवंबर को एलांते मॉल जा रही एक महिला से गन पॉइंट पर सोने की चैन और अंगूठियां लौट कर एक आरोपी फरार हो गया था। मामले में सेक्टर 28 की रहने वाली पीड़िता महिला अपराजिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह पीछे से हिमाचल प्रदेश डलहौजी की रहने वाली है और एलांते माल में जॉब करती है। हर रोज की तरह वह 18 नवंबर की रात करीब 8:00 बजे अपने ऑफिस से अपने घर सेक्टर 28 जा रही थी स्थित । पीड़िता महिला जब वेरका प्लांट से आम के बगीचे के कच्चे रास्ते गुजरकर मेन रोड से होते हुए  सेक्टर 28 की तरफ पहुंची से ही थी। जिस दौरान अचानक से एक शातिर पीछे से आया। और पीड़िता महिला का रास्ता रोककर गन पॉइंट पर पीड़िता के गले में पहनी सोने की चेन और हाथ में पहनी दो अंगूठियां उतरवाकर अपने साथ लेकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामले में  शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ रॉबरी समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

डीजीपी और एसएसपी पहुचे जीएमसीएच में
लुटेरे को पकडते हुए होमगार्ड जवान को गोली लगने की जानकारी मिलते ही डीजीपी प्रवीर रंजन और एसएसपी कुलदीप चहल जीएमसीएच 32 में पहुचे। उन्होने घायल होमगार्ड जवान के बारे में जानकारी हासिल की। डीजीपी ने होमगार्ड जवान को गोली मारने वाले को जल्द से जल्द पकड़कर सलाखों के पीछे पहुचने के आदेश दिए। 

डीजीपी मौजूद थे सेक्टर 30 में कार्यक्रम में
चंडीगढ़ पुलिस के डीजीपी प्रवीर रंजन गोली चलने के समय पास वाले सेक्टर 30 में मौजूद थे। डीजीपी सेक्टर 30 में साई के कार्यक्रम में शामिल होने आए हुए थे। इसी के चलते थाना प्रभारी समेत फोर्स सेक्टर 30 में मौजूद थी। डीजीपी को होमगार्ड जवान को गोली लगने की जानकारी मिली तो अस्पताल में आ गए


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Sushil Raj

Related News

Recommended News