जब तक लॉकडाऊन, तब तक रहेगा कफ्र्यू : बदनौर

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 09:21 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने कहा है कि जब तक देश में लॉकडाऊन रहेगा, तब तक चंडीगढ़ में भी कफ्र्यू जारी रहेगा। प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रैंसिंग के दौरान कफ्र्यू में ठीक सेे काम पर खुशी जताई। प्रशासक ने एडवाइजर को कफ्र्यू के दूसरे चरण में खाली बैठे श्रमिकों की सेवाओं के उपयोग के लिए एक योजना तैयार करने का आदेश दिया है। कफ्र्यू में फसल की कटाई करने या बेचने जाने वाले किसानों को सुविधा प्रदान कराई जाए। 

प्रशासक ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए कि शहर के 40 बुक स्टोर कफ्र्यू के दौरान छात्रों को पुस्तकों की होम डिलीवरी की व्यवस्था कर सके। प्रशासक ने एडवाइजर को निर्देश दिए कि शहर में उत्तर-पूर्व, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के सभी छात्रों का ध्यान रखा जाए। 

निगम कमिश्नर के.के. यादव ने कहा कि थोक बाजार सैक्टर-26 में नई पास प्रणाली शुरू की गई है। यह अनधिकृत लोगों के प्रवेश को कम करेगा और भीड़ को नियंत्रित करने में बाजार समिति की मदद करेगा। प्रशासक ने उन्हें अतिरिक्त बुनियादी ढांचा प्रदान करके सैक्टर-39 ग्रेन मार्कीट में कुछ थोक विक्रेताओं के स्थायी स्थानांतरण का निर्देश दिया।

डी.सी. मंदीप सिंह बराड़ ने कहा कि शहर के विभिन्न हिस्सों में निराश्रितों और जरूरतमंद लोगों के बीच 56990 भोजन के पैकेट वितरित किए गए हैं। गैर-सरकारी संगठन, स्वयं सहायता समूह और राजनीतिक दल सभी प्रयासों में योगदान दे रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने 250 पी.पी.ई. और 1000 मास्क दान किए हैं, जिन्हें जी.एम.एस.एच.-16 अस्पताल भेजा गया है। 

डी.जी.पी. संजय बेनीवाल ने कहा कि कफ्र्यू में वाहनों को जब्त करने और छोडऩे के लिए एक तंत्र विकसित किया जा रहा हैै। केंद्र के निर्देशानुसार आरोग्य सेतु मोबाइल एप्प का उपयोग सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है। सरकारी अधिकारियों के लिए आवेदन पत्र डाऊनलोड करना अनिवार्य होगा। आला अधिकारियों के साथ बैठक में प्रशासक ने उपायुक्त मोहाली और पंचकूला निदेशक स्वास्थ्य सेवाओं और निदेशक प्रिंसिपल के साथ वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से भी बातचीत की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News