विशाल परमार मिस्टर और रीटा शर्मा बनी मिस चंडीगढ़

Monday, Feb 24, 2020 - 12:42 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स एसोसिएशन चंडीगढ़ की ओर से 8वीं मिस्टर चंडीगढ़, मिस चंडीगढ़ एवं मैंस फिजिक चैम्पियनशिप का आयोजन एस.डी. कॉलेज-32 के ऑडिटोरियम में किया गया। 

प्रतियोगिता में विशाल परमार को मिस्टर चंडीगढ़ के खिताब और रीटा शर्मा को मिस चंडीगढ़ के खिताब से तथा पंकज रावत को मैंस बैस्ट फीजिक-2020 के खिताब से नवाजा गया। इसके अलावा और भी विभिन्न प्रतिभागियों को उनकी बैस्ट बॉडी शेप और मूव्ज के लिए सम्मानित किया गया। 

डाइट पर देती हूं विशेष ध्यान : रीटा
मिस चंडीगढ़ बनी हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर की रहने वाली रीटा शर्मा ने बताया कि यह उनके लिए किसी सपने का पूरा होने जैसा है। इस प्रतियोगिता के दूसरे स्थान मोहाली की कुलविंदर सिधू रही। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले की रीटा शर्मा आज फिटनैस और बॉडी बिल्डिंग की चाकाचौंध में तेजी से उभरता हुआ नाम हैं। साल-2019 में भी मिस चंडीगढ़ और मिस नोर्थ इंडिया का खिताब जीतने वाली रीटा बताती हैं कि फिटनैस और बॉडी बिल्डिंग का चस्का जिसे लग जाती है वह सोते जगाते फिर इसी के बारे में सोचता है। 

रीटा ने बताया कि वह अपनी फिटनैस के लिए डाइट पर विशेष ध्यान रखती हैं। हाई प्रोटीन युक्त भोजन लेती हैं। सामान्य लोग को जहां ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर करते हैं, वहीं मैं अपनी डाइट सात से 8 चरणों में थोड़ा -थोड़ा करके लेती हूं। यह सब वह नियमित रूप से करती हूं। सुबह उठते ही वह एक गिलास गर्म पानी दो चम्मच शहद के साथ पीती हैं। फिर साढ़े 8 बजे वह एक प्लेट फ्रूट स्लाद खाती हैं। 10 बजे के करीब वह पीनेट वटर के साथ दो ब्राऊन ब्रैड और चार अंडों की आमलेट खाती हैं। 

दोपहर 11 बजे कुछ ड्राईफ्रूट, जूस, दो बजे लंच में एक चपाती, पांच अंडों की आमलेट या पनीर, एक कटोरी दाल, सब्जी, दही और फ्रैश स्लाद, शाम को चार बजे जिम जाने से पहले एक कटोरी राइस और तीन घंटे वर्कआउट करने के बाद एक गिलास प्रोटीन पाऊडर और दो उबले हुए अंडे तथा रात आठ बजे 100 ग्राम उबला हुआ चिकन, एक दाल की कटोरी और आधी कटोरी राइस लेती हूं। रीटा ने बताया कि यह उनकी नियमित डाइट है। 

रोजाना खेलती हैं बैडमिंटन :
रीटा ने बताया कि वैसे तो अपनी बॉडी में लचीलापन लाने के लिए वो रोजाना आधा घंटा योग व आसन करती हैं, लेकिन रविवार को जिम बंद रहता है और वह उस आराम से पहले योग करती हैं और फिर शाम को अपनी बहन उर्मिला शर्मा के साथ दो तीन घंटे बैडमिंटन खेलती हूं। 

रीटा बताती है कि प्रोफैशनल के लिए सप्लीमैंट और स्टेरॉयड जरूरी होते हैं। यह आपको वर्कआउट करने में मदद करते हैं। इससे आपका स्टेमिना बढ़ता है, लेकिन यह सब आपको ट्रेंड ट्रेनर की देखरेख में लेने चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं इन्हें लेने से आपकी बॉडी एकदम सही शेप में आ जाएगी। इसके बावजूद भी आपको जिम में पसीना बहाना पड़ेगा।

Priyanka rana

Advertising