कोरोना महामारी से निपटने में केंद्र और हरियाणा सरकार विफल : बंसल’

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 09:24 PM (IST)

चंडीगढ़, (पांडेय): हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल कोरोना महामारी से निपटने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। ऐसी विकट परिस्थितियों में हरियाणा के कांग्रेसजनों द्वारा लोगों की मदद बहुत सराहनीय है। एक वर्ष में तैयारी की बजाय भाजपा सरकारें हाथ पर हाथ धरे आराम से बैठी रहीं। एक वर्ष में कोरोना महामारी को लेकर तैयारियां की गई होती तो हालात इस तरह भयावह न होते।

 


यह बातें हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा के साथ जिला करनाल की कांग्रेस कोविड रिलीफ कमेटी की वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से बैठक के दौरान कहीं। इसके उपरांत शैलजा ने फतेहाबाद, महेंद्रगढ़ और कैथल जिले की कोविड रिलीफ कमेटी की बैठकें भी लीं। शैलजा ने कहा कि कोरोना महामारी से हरियाणा प्रदेश में हालात बद से बदतर हो गए हैं। आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। न टैसिं्टग हो रही है और न ही रिपोर्ट समय पर मिल रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में हर तीसरे घर में लोगों को बुखार, खांसी और जुकाम है। व्यापक स्तर पर टैसिं्टग की जाए तो संक्रमितों का आंकड़ा कई गुना अधिक होगा। गांवों में संक्रमण को लेकर सरकार को कुछ दिन पहले चेताया था, परंतु कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए।


‘भाजपा के ही सांसद ने खोली सरकार की पोल : शैलजा’ 
शैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री और सरकार में शामिल लोग कोरोना महामारी की तैयारियों को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं, लेकिन भाजपा के सांसद अपनी ही सरकार की पोल खोल रहे हैं। आखिर कब तक हरियाणा सरकार हकीकत से मुंह छिपाते रहेगी? इस महामारी में लोगों की मदद करने की बजाय भाजपा नेता घरों में बैठे हुए हैं। हालात यह हैं कि भाजपा के लोग भी कांग्रेस नेताओं व कार्यकत्र्ताओं की मदद ले रहे हैं। मरीजों को ऑक्सीजन, बैड, वैंटीलेटर और जरूरी दवाइयां उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं। कालाबाजारी अपने चरम पर है। टीकाकरण का अभियान बेहद ही धीमी गति से चल रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News