सरसंघचालक मोहन भागवत के बारे में गलत मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल, केस दर्ज

2020-01-19T10:35:15.587

पंचकूला(चंदन) : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के बारे में गलत ढंग से सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहा है। पुलिस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आर.एस.एस.) कार्यकर्ता की शिकायत पर सैक्टर-5 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

सैक्टर-9 निवासी ईश्वर जिंदल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि वे 50 साल से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय हैं। 17 जनवरी को उनके जानकर ने उन्हें बताया कि व्हाट्सएप्प पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। 

जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के बारे में गलत ढंग से समाज में वैमनस्य पैदा करने वाली कुछ बातें लिखी हुई हैं। अनेक अनर्गल बातें लिखी हैं जोकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को बदनाम करने की नीयत से लिखी गई हैं। इस लेख के सबसे ऊपर मोहन भागवत की फोटो को लगाया गया है।

षड्यंत्र सोची-समझी चाल का हिस्सा :
जिंदल ने शिकायत में आरोप लगाया कि संघ जो सिद्धांत जाति भेद को नहीं मानता, उसी के प्रमुख के हवाले से हिंदू समाज में घृणा फैलाने की कुचेष्टा की गई है। इस प्रकार का कृत्य संघ के प्रति समाज में नफरत पैदा कर सकता है। विश्व में बदनाम करने का यह षडय़ंत्र एक सोची-समझी चाल का हिस्सा है।


Priyanka rana

Related News