‘जज दहिया के खिलाफ कार्रवाई करने और हैवी पैनल्टी लगाने की सिफारिश’

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 01:23 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमेश हांडा) : चंडीगढ़ की जिला अदालत में तैनात ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट फस्र्ट क्लास मनोज दहिया के खिलाफ पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट की विजीलैंस व अनुशासनात्मक कमेटी ने बड़ी कार्रवाई करने व हैवी पैनल्टी लगाने की सिफारिश की है। यह सिफारिश जस्टिस सांगवान पर आधारित बैंच के पास आई एक शिकायत पर विजीलैंस के अधिकारी को सौंपी गई जांच की रिपोर्ट आने के बाद की गई है। 

 


ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट फस्र्ट क्लास मनोज दहिया के खिलाफ दाखिल शिकायत में याची के वकील सुरेश कुमार ने कोर्ट में आरोपी जज के खिलाफ छपी भ्रष्टाचार की खबरों की कटिंग व वीडियो कोर्ट में पेश की थी, जिसमें करोड़ों रुपए घूस के रूप में लेने की बात कही गई थी। 


गोल्ड स्कैम में भी लगे थे आरोप
हाईकोर्ट में हरियाणा के डी.जी.पी. की ओर से 2 जजों के खिलाफ हुई जांच रिपोर्ट भी भेजी गई थी, जिसके बाद मनोज दहिया को विजीलैंस जांच में दोषी मना गया है। जस्टिस सांगवान की कोर्ट में गुहार लगाते हुए याचीकत्र्ता ने गोल्ड स्कैम में भी ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए उक्त मामले की सी.बी.आई. से जांच करवाने की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने हाईकोर्ट के विजीलैंस अधिकारी को जांच करने को कहा था, जिसकी रिपोर्ट 9 अगस्त को सब्मिट करवा दी गई थी।


ठग मंजीत कौर को भी दी थी जमानत
ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट फस्र्ट क्लास मनोज दहिया ने कुछ दिन पहले गवर्नर हाऊस के जरिए हाऊसिंग बोर्ड के फ्लैट अलॉट करवाने के नाम पर लोगों से करोड़ों ठगने वाली सैक्टर-51 निवासी मंजीत कौर को भी बिना रिमांड दिए मैडीकल ग्राऊंड पर जमानत दे दी थी, जिसके बाद काफी सवाल उठे थे। 
पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि मंजीत कौर के खिलाफ दर्जन भर शिकायतें अभी पैंङ्क्षडग है इसलिए जमानत मिलने पर वह बाकी शिकायतों की जांच को प्रभावित कर सकती है।
इसलिए उसे जमानत न दी जाए। पुलिस व सरकारी वकीलों  की दलील ठुकराते हुए मंजीत कौर को जमानत दी गई। जमानत  मिलने के बाद मंजीत कौर ने पैंङ्क्षडग 4 शिकायतों को लेकर  अग्रिम जमानत याचिकाएं दाखिल की थी जो कि दूसरी कोर्ट्स में  गई और चारों में उसे कोर्ट ने अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। मंजीत कौर के खिलाफ शुक्रवार को सैक्टर-49 पुलिस स्टेशन में एक और ठगी की एफ.आई.आर. दर्ज हुई थी जिसके बाद से ही मंजीत कौर फरार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News