जब महिला पुलिसकर्मी की काटी टिकट, तो कंडक्टर को दिखाई दादागिरी...

Thursday, Aug 01, 2019 - 11:21 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें एक सिविल कपड़ों में एक महिला भी दिखाई दे रही है। मोहाली के इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर खड़ी इस सी.टी.यू. की बस चालक का पुलिस की ओर से जबरदस्ती चालान काटने का सीन भी नजर आ रहा है।

इतना ही नहीं, बस चालक का चालान करने के लिए करीब 10 पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे हुए थे। बस चालक व कंडक्टर के मुताबिक उसने बस में सफर कर रही एक महिला पुलिस कर्मी का टिकट काट दिया था। जिसके बाद महिला ने कंडक्टर को कहा कि वह भी उसे टिकट काटने का सबक सिखाएगी।

जैसे ही बस एयरपोर्ट पर पहुंची तो महिला ने पुलिस कर्मियों को बुला कर बस चालक का चालान कटवा दिया। महिला पुलिस कर्मी की यह हरकत को मोहाली पुलिस की बदलाखोरी के तौर पर लिया जा रहा है।

पुलिस कहती है कि वी.वी.आई.पी. रूट में विघ्न डाल रही थी बस :
दूसरी ओर जब ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि एयरपोर्ट पर उस दिन वी.वी.आई.पी. रूट लगा हुआ था तथा यह सी.टी.यू. की बस पुलिस के काम में विघ्न डाल रही थी। जिस कारण उसका चालान काटा गया।

सोहाना से बस में चढ़ी थी महिला,टिकट के लिए पूछा तो कहा मैं पुलिसकर्मी :
सी.टी.यू. बस चालक दिनेश कुमार तथा कंडक्टर सोनू के मुताबिक उनकी बस का रूट चंडीगढ़ से मोहाली के विभिन्न क्षेत्रों में होता हुआ एयरपोर्ट पर समाप्त होता है। दो दिन पहले उनकी बस पर गांव सोहाना से एक महिला चढ़ी थी। जब कंडक्टर ने उसका टिकट काटने की बात कही तो उसने कहा कि वह पुलिस मुलाजिम है। 

ए.सी. बस में पुलिस कर्मियों को छूट नहीं :
कंडक्टर सोनू ने उक्त महिला पुलिस कर्मी को कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन के नियमों मुताबिक सी.टी.यू. की एसी बस में पुलिस कर्मियों का भी टिकट लगता है। इसलिए उसे हर हालत में टिकट लेनी पड़ेगी। कंडक्टर की बात सुन कर यह महिला पुलिस कर्मी आग बबूला हो गई और कंडक्टर को सबक सिखाने की बात कहने लगी।

एयरपोर्ट पर पहुंचते ही पुलिस ने घेरी बस :
हैरानी की बात यह रही कि जैसे ही इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर यह सी.टी.यू. की बस पहुंची तो वहां पर पहले से मौजूद मोहाली ट्रैफिक पुलिस ने रोक लिया। भले ही इससे पहले कभी मोहाली में सी.टी.यू. की बस का कोई चालान आदि न काटा गया हो लेकिन पुलिस के ए.एस.आई. ने जबरदस्ती बस चालक का बिना वर्दी के होने पर चालान काट दिया। ऐसा कर पुलिस ने उक्त महिला पुलिस की कंडक्टर को सबक सिखाने वाली बदलाखोरी पूरी कर ली।

Priyanka rana

Advertising