अब पंचकूला और मोहाली के वेंडर्स भी कर सके चंडीगढ़ की सब्ज़ी मंडी में प्रवेश

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 11:20 AM (IST)

 चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा): आईएसबीटी-17 में बनी अस्थायी सब्जी मंडी में प्रवेश को लेकर यूटी प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके तहत चंडीगढ़ में नगर निगम और मार्केट कमेटी की तरफ से जारी किए गए पासों पर ही मंडी में व्यापारी, आढ़ती और वेंडर प्रवेश कर पाएंगे। इन नियमों को सख्ती से पालन कराने के लिए प्रशासन की ओर से चंडीगढ़ पुलिस को भी निर्देशित किया गया है।

 

पांच से ज्यादा नहीं होंगे एकत्र : 
अस्थायी नई सब्जी मंडी में यूटी के द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन में व्यापारियों और आढ़तियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं। आढ़तियों और व्यापारियों को कहा गया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि दुकान पर एक समय में पांच से अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं हो। इसके साथ ही कर्मचारियों के लिए दस्तानें, मास्क और सैनिटाइजर भी दुकान पर अनिवार्य रूप से व्यवस्था की जाए।

 

पंचकूला, मोहाली के वैंडर भी एंट्री कर सकेंगे 
ट्राइसिटी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एहतियातन पंचकूला और मोहाली के वेंडरों की एंट्री अस्थायी सब्जी मंडी में बैन कर दी गई थी, लेकिन अब यूटी प्रशासन की ओर से जारी की गई मंडी में प्रवेश को लेकर नई गाइड लाइन में पंचकूला और मोहाली के वेंडरों को भी मंडी में प्रवेश देने के लिए कहा गया है। 

 

इसके साथ ही अस्थायी मंडी में प्रवेश केवल उन खुदरा विक्रेताओं और स्ट्रीट वेंडरों को करने की अनुमति होगी, जिनके पास नगर निगम चंडीगढ़ और मार्केट कमेटी के द्वारा सब्जियों और फलों के वेंडिंग के लिए वैध पास जारी किए गए हैं। इसके साथ ही सब्जियों, फलों और आलू-प्याज से भरे हुए वाहनों के लिए पास की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है। इन नियमों के पालन कराने के लिए चंडीगढ़ पुलिस को भी यूटी की ओर से निर्देश ‌जारी किए गए हैं। यूटी की ओर से मंडी प्रशासक और मार्केट कमेटी को जल्द ही एक शेड्यूल बनाकर प्रशासन को भेजने के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News