18 करोड़ रुपए से तैयार होगा ‘व्हीकल अंडर पास’

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 03:11 PM (IST)

पंचकूला/पिंजौर(मुकेश) : रायतन, हिमाचल प्रदेश के सैंकड़ों गांवों व अमरावती एन्क्लेव को जीरकपुर-शिमला हाईवे से अमरावती के पास रोड कट देने के लिए हाईवे पर बनने वाले वी.यू.पी. (व्हीकल अंडर पास) का काम शुरू हो गया। जिसका शिलान्यास कालका विधायक लतिका शर्मा ने किया।

इस पर करीब 18 करोड़ रुपए खर्च आएगा। पिछले करीब 10 वर्षों से रायतन, हिमाचल के गांववासियों व अमरावती एन्क्लेववासियों की हाईवे से रोड कट की मांग चली आ रही थी। अमरावती के पास कौशल्या नदी पर एक ब्रिज बना हुआ है जिससे उक्त क्षेत्र के साथ हाईवे का सम्पर्क बना हुआ है, परन्तु हाईवे पर रोड कट न होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। 

इस मौके पर अनना के एमडी हरगोबिन्द गोयल,अमरावती रैजीडेंस वैल्फेयर एसोसिएशन प्रधान शमशेर शर्मा, भाजपा पिंजौर मंडल अध्यक्ष सुनील धीमान, महापंचायत अध्यक्ष हरदेव सिंह आदि समेत कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। 

परवाणू से होगा सीधा संपर्क :
पिंजौर रायतन क्षेत्र में पहली बार एक ऐसा रोड बनने जा रहा है जिसका सीधा सम्पर्क हिमाचल प्रदेश के परवाणु से होगा। लम्बे अरसे से रायतन क्षेत्र के करीब 38 गांवों के हजारों लोगों की सरकार से मांग थी कि उन्हें परवाणु के साथ जोडऩे के लिए सम्पर्क मार्ग दिया जाए। रायतन क्षेत्र वासियों की इस मांग को पूरा करने की कार्रवाई शुरू हो गई। 

कालका विधायक लतिका शर्मा ने रायतन क्षेत्र को सीधे परवाणु के साथ जोडऩे के लिए नौल्टा जैथल से कामली रोड का शिलान्यास किया। इस अवसर पर विधायक के साथ पी.डब्ल्यू.डी. एस.डी.ओ. ओ.एन. गुप्ता, भाजपा जिला उपप्रधान संजीव कौशल, मंडल अध्यक्ष सुनील धीमान,शिवालिक विकास बोर्ड सदस्य हर्ष कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य युवा मोर्चा आदित्य शर्मा समेत कई लोग मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News