अज्ञात व्यक्तियों ने वाल्मीकि मंदिर में की तोड़-तोड़, पुलिस स्टेशन का किया घेराव

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 12:04 PM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत) : गांव महमदपुर में आज भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाशोत्सव कार्यक्रम में माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया जब अज्ञात व्यक्तियों ने वाल्मीकि मंदिर में तोड़-फोड की। इसका पता लगते ही भारी संख्या में वाल्मीकि समाज के लोग इकट्ठा हो गए और रोष व्यक्त करने लगे। गांव में माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने मौके पर पहुंच वाल्मीकि समाज के लोगों को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा देकर माहौल शांत किया। 

देर रात फिर वाल्मीकि भाईचारे के लोगों ने रोष जताते हुए डेराबस्सी पुलिस स्टेशन का घेराव कर नारेबाजी की व पुलिस स्टेशन के आगे सड़क पर जाम लगा कर धरने पर बैठ गए। इस दौरान एस.एच.ओ. डेराबस्सी वहां से खिसक गए। करीब एक घंटे से लोग थाने के आगे धरने पर बैठे हैं। कोई पुलिस अफसर वहां नहीं आया। लोगों का रोष बढ़ता जा रहा था। खबर लिखे जाने तक धरना जारी था। 

जानकारी देते वाल्मीकि समाज के हरविंदर सिंह, जसपाल सिंह, अवतार सिंह, कुलवीर सिंह, संदीप सिंह, अशोक कुमार ने बताया कि गांव में वाल्मीकि समाज की ओर से भगवान वाल्मीकि का मंदिर बनाने के लिए जमीन दी गई है। जिसका कुछ परिवार विरोध कर रहे हैं। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि इस शामलात जमीन में उनकी तरफ से भगवान वाल्मीकि का छोटा सा मंदिर स्थापित किया हुआ है। 

मंदिर में शराब की बोतलें भी मिली, विवाह में आए लोगों पर शक :
मंदिर को काफी नुक्सान पहुंचाया गया है। शरारती तत्वों ने मंदिर में तोडफ़ोड़ की है और मौके पर शराब की बोतले भी मिली हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बीती रात यहां एक विवाह था। उन्हें शक है कि वहां आए कुछ शरारती युवकों ने शराब के नशे में मंदिर को नुक्सान पहुंचाया है। उन्होंने पुलिस से मंदिर को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

उन्होंने कहा कि जब तक कार्रवाई न होती वह रोष प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की होगी। थाना प्रमुख इंस्पैक्टर वीरइंदर सिंह ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद मौके का जायजा लिया है और गांव वासियों को शांत कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News