यू.टी. प्रशासन ने सोसायटीज की कन्वेयंस डीड के लिए बढ़ाई डेट

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 10:49 AM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में सोसायटीज के लोगों को बड़ी राहत देते हुए कन्वेयंस डीड के लिए एक माह और डेट बढ़ा दी है। इसके लिए प्रशासन ने बुधवार को आदेश जारी कर दिए। पहले यह चर्चा चल रही थी कि प्रशासन द्वारा इन सभी स्कीम में संशोधन करके और रेट्स बढ़ौतरी कर इस संबंध में नोटीफिकेशन जारी किया जाएगा। 

 

लोग अभी भी प्रशासन की इस राहत से संतुष्ट नहीं हैं और उन्हें तीन माह का समय देने की मांग कर रहे हैं। इन आदेशों के साथ ही सोसायटीज के लोग अब पुराने रेट्स पर ही कन्वेयंस डीड करवा सकेंगे।  पहले सोसायटियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने यू.टी. एडवाइजर और डिप्टी क मिश्नर से मुलाकात की थी। लोगों ने मांग की थी कि कन्वेयंस डीड करवाने के लिए उन्हें तीन माह और दिए जाने चाहिए, जबकि प्रशासन ने एक माह के लिए ही यह डेट एक्सटैंड की । 

 

प्रतिनिधिमंडल ने सोसायटियों के अन्य ट्रांसफर संबंधित मुद्दों पर बातचीत की  थी। इस संबंध में वॉयस ऑफ सोसायटीज के कन्वीनर एम.एन. शुक्ला ने बताया कि पहले  31 दिसम्बर तक कन्वेयंस डीड करवाने की लास्ट डेट दी थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि पॉलिसी में रिव्यू करने की भी मांग कर रहे हैं, जबकि इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। इसमें रेट्स  काफी अधिक हैं । इसमें अधिक पैनल्टी का भी प्रावधान है, जो गलत है। 


 

रेट बढ़ौतरी का डर 
सोसायटीज के लोगों को डर है कि सिर्फ एक माह के लिए यह डेट इसलिए बढ़ाई गई है, क्योंकि प्रशासन इसके रेट्स बढ़ाने पर विचार कर रहा है। यह दूसरी बार है कि प्रशासन की  तरफ से डेट बढ़ाई गई है। इससे पहले जून 2019 में 31 दिसम्बर 2019 तक के लिए डेट बढ़ाई गई थी। अब लोग 31 जनवरी 2020 तक कन्वेयंस डेट करवा सकेंगे। 

 

हाऊसिंग  सोसायटीज को गत वर्ष को-ऑप्रेटिव सोसायटीज द्वारा जमा करवाए गए वास्तविक अमाऊंट  पर कन्वेयंस डेट करवाने की इजाजत दी गई थी। हाऊसिंग सोसायटीज रैजीडैंट्स वैल्फेयर फैडरेशन के पूर्व वाइस चेयरमैन प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने कोर्ट में भी इसे लेकर अपील की हुई है। जब तक इस संबंध में कोर्ट का कोई फैसला नहीं आ जाता, तब तक इसे बढ़ाया जाना चाहिए। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News