सैक्टर-17 की सरकारी बिल्डिंगों की दशा सुधारेगा UT प्रशासन

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 01:36 PM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : चंडीगढ़ प्रशासन ने सैक्टर-17 की कई सरकारी बिल्डिंगों को री-स्टोर करने की शुरुआत कर दी है। इंजीनियरिंग विभाग को इस काम में तेजी लाने के निर्देश प्रशासक ने बुधवार को यू.टी. सैक्रेट्रिएट में मीटिंग के दौरान दिए जिसकी अध्यक्षता प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर कर रहे थे। 

इनमें 30 बेज बिल्डिंग, 17 बेज बिल्डिंग, टाऊन हाल बिल्डिंग, लाइब्रेरी, नार्दन एंड सदर्न प्लाजा व कई प्राइवेट बिल्डिंगें भी शामिल हैं। प्रशासक ने निर्देश दिया कि गवर्नमैंट प्रैस बिल्डिंग का री-हेबीलीटेशन वर्क जल्द शुरू किया जाए। इस काम को प्राथमिकता से पूरा किया जाए। ताकि इस संबंध में केंद्र की ओर से जो दिशा निर्देश दिए गए हैं उनकी पालना हो सके। 

बता दें कि गवर्नमैंट प्रैस को प्रशासन ने हैरीटेज फर्नीचर और विंटेज कारों के म्यूजियम में तबदील करने का फैसला लिया है। शहर के सैक्टर 18 में स्थित गवर्नमैंट प्रैस प्राइम लैंड पर बनी है। शहर के लोगों के लिए और पर्यटकों के लिए एक और स्थान तैयार हो सकेगा। इंजीनियरिंग विभाग के मुकेश आनंद ने बताया कि सैक्टर-17 प्लाजा का नार्दन व सदर्न हिस्सा और बेहतरीन करने की तैयारी है। जल्द प्लाजा नई रंगत में दिखाई देगा। 

सैक्टर-17 की सरकारी बिल्डिंगों को भी री-स्टोर करने का काम शुरू कर दिया गया है। बिल्डिंगों को नया रंग रूप दिया जाएगा। लेकिन बिल्डिंगों के हैरीटेज स्टेट्स से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी। इस मौके पर एडवाइजर मनोज परिदा, सैक्रेटरी-टू-गवर्नर जेेम बालामुरुगन व प्रशासन के अन्य सीनियर अधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News