मांगों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े बेरोजगार अध्यापक

Thursday, Jun 15, 2017 - 10:25 AM (IST)

मोहाली (नियामियां): टीचर इलिजिबिलिटी टैस्ट पास (टैट) तथा सब्जैक्ट टैस्ट पास करने के बाद भी अध्यापकों को नौकरी के लिए भटक रहे हैं। जिसे लेकर बुधवार को अध्यापक सोहाना की टंकी पर चढ़कर भूख हड़ताल शुरू कर दी। अध्यापकों के पानी की टंकी पर चढऩे की खबर मिलते ही प्रशासन व पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मौके पर सोहाना पुलिस पहुंची। गौरतलब है कि पानी की यह टंकी की खस्ता हालत हो चुकी हैंं कभी भी कोई हादसा हो सकता है। टंकी खस्ता हालत को लेकर विभाग चेतावनी भी दी है। 

 

इसके बावजूद अध्यापकों ने टंकी पर चढ़कर संघर्ष करने का फैसला लिया।  वहीं अध्यापकों के टंकी पर चढऩे की सूचना मिलते ही डी.एस.पी. सिटी-2 रमनदीप सिंह, थाना फेज-8 के एस.एच.ओ. जरनैल सिंह तथा थाना सोहाना के एस.एच.ओ. राजन परमिंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कुछ अध्यापाकों का टंकी पर चढऩे से रोक लिया। धरने से पहले अध्यापक गुरुद्वारा अंब साहिब के सामने एकत्रित हुए तथा बैठक की। 

 

उन्होंने कहा कि हालांकि 10 हजार से भी अधिक पद रिक्त पड़े हैं परंतु सरकार नौकरी नहीं दे रही है। कई अध्यापक ओवर ऐज हो हैं और वह नौकरी के लिए आवेदन भी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने हर घर में एक नौकरी देने का वादा किया था लेकिन किसी को नौकरी नहीं दी। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि काबलियत के अनुसार रोजगार दिया जाए। 


 

मांगों को लेकर 5 अध्यापक चढ़े टंकी पर
अपना संघर्ष शुरू करने के लिए पानी की टंकी पर 5 अध्यापक चढ़े हैं जिनमें एक महिला भी शामिल हैं। इनमें हरविंद्र सिंह मलेकर कोटला, सतनाम सिंह दसूहा, विजय कुमार नाभा, हरदीप सिंह भिक्खी तथा वरिंद्रजीत सिंह नाभा का नाम शामिल है। बाद में एस.डी.एम. तथा जिला शिक्षा अधिकारी इन अध्यापकों से मिले और उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करवाने लेकर गए लेकिन अध्यापकों ने धरने समाप्त करने से मना कर दिया। अध्यापकों का कहना है जब तक कि मांगें नहीं मानी जाती धरना जारी रहेगा। 

Advertising