अल्ट्रा मैराथन : पंचकूला से इंडिया गेट तक निकले दौड़ लगाने केशव मनिकताहला, 28 घंटों में करेंगे पूरा

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 01:37 PM (IST)

पंचकूला(चंदन) : सैक्टर-3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में रविवार शाम को अल्ट्रा मैराथन केशव मनिकताहला स्टेडियम से दिल्ली इंडिया गेट तक दौड लगाने के लिए निकले। जो कि 222.2 किलोमीटर की होगी और यह दौड़ केशव 28 घंटो में करेंगे। केशव मनिकताहला पूर्व में सौ दिन के रनिंग चैलेंज में भी वर्ल्ड रैंक 01 अल्ट्रा मैराथन रहे चुके हैं। 

इसके साथ ही केशव मनिकताहला को विश्व अल्ट्रा मैराथन चैंपियनशिप क्वालीफाई दौड़ के लिए चुना गया है। जो कि मलेशिया में होगी। केशव ने बताया कि इस दौड़ से वे समाज में संदेश देना चाहते हैं कि ऑर्गेनिक खेती की और अधिक ध्यान देना चाहिए,हमारे देश में आज ऑर्गेनिक खेती की उपज बहुत ही कम हो रही है। जिस कारण हमारे देश के युवा पीढ़ी एवंम देशवासी कई तरह की बीमारियों से घिर रहे है। 

केशव खिलाड़ी होने के साथ-साथ किसान भी है और यमुनानगर के गांव करेड़ा खुर्द के रहने वाले हैं। जहां वह ऑर्गेनिक खेती की शुरुआत अपने खेत से ही करेगे। केशव इस दौड़ से पूरे देश में संदेश देना चाहते हैं और समाज में फैल रही बुराइयों को भी दूर करने का भी संदेश देंगे। इस दौड़ को हरी झंडी दिखाने के लिए  विशेष तौर पर मुख्य अतिथि के रूप में डी.एस.पी.  बिलासपुर आशीष चौधरी,एच.पी. एस उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News