एयरलाइंस कर्मचारी के अकाऊंट से यू.पी. में निकाले 70 हजार रूपए

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 10:53 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप): स्टेट साइबर क्राइम पुलिस द्वारा करीब पांच महीने पहले ए.टी.एम. कार्ड क्लोनिंग करने वाले कई लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है, लेकिन उसके बावजूद भी कार्ड क्लोनिंग के माध्यम से लोगों के पैसे निकलने का सिलसिला जारी है। ऐसा ही कार्ड क्लोनिंग का एक और मामला सामने आया है। इस बार एक एयरलाइंस कंपनी के कर्मचारी के बैंक अकाऊंट से करीब 70 हजार रुपए निकल गए हैं। कर्मचारी ने स्टेट साइबर क्राइम सैल को लिखित शिकायत दे दी है।

साइबर क्राइम को दी शिकायत में गौरव वोहरा निवासी फेज-3 मोहाली ने बताया कि वह एक एयरलाइंस कंपनी में काम करता है। कुछ दिन पहले उसने चंडीगढ़ स्थित पैट्रोल पंप से पैट्रोल डलवाया था जिस का भुगतान उसने अपने ए.टी.एम. कार्ड से किया था। दूसरे दिन ही उसके मोबाइल फोन पर पैसे निकलने के मैसेज आने लग पड़े। देखते ही देखते उसके बैंक अकाऊंट से 70 हजार रुपए निकल गए। जब उसने बैंक से पता लगाने की कोशिश की तो पता चला कि उसके यह पैसे यू.पी. स्थित किसी ए.टी.एम. से निकले हैं। अपने पैसे निकलने संबंधी गौरव वोहरा ने स्टेट साइबर क्राइम सैल को लिखित शिकायत दे दी है। 

पहले भी हो चुकी है घटना
बताने योग्य है कि इस से पहले अगस्त महीने में शहर के कई लोगों के ए.टी.एम. कार्ड से पैसे निकलने के मामले सामने आए थे जिसके बाद साइबर क्राइम ने जांच की तो यू.पी. से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। अब गौरव के पैसे भी यू.पी. में ही निकलने की बात सामने आई है। जब इस संबंध में साइबर क्राइम के एस.एच.ओ. समरपाल सिंह से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News