स्वच्छता मुकाबले में दो हॉस्टलों को मिलेगा सम्मान

Saturday, Feb 01, 2020 - 01:42 PM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी में फरवरी माह में होने वाले रोज फैस्टीवल के लिए हॉस्टलों की लैंडस्केपिंग और स्वच्छता के मुकाबलों के लिए शुक्रवार को इंस्पैक्शन की गई। इन हॉस्टलों में एक ब्वॉयज और एक गर्ल के बैस्ट लैंडस्केपिंग और स्वच्छता लिए के दो हॉस्टलों का अवॉर्ड भी दिया जाएगा।  जल्द ही इसकी रिपोर्ट जारी कर दी जाएगी। इस फैस्ट में भाग लेने के लिए अब तक करीब 450 आवेदन पी.यू. प्रबंधन के पास पहुंच चुके हैं। 

 

वहीं फेसबुक और ऑनलाइन इंक्वारी भी बहुत आ चुकी है। यह जानकारी होर्टिकल्चर डिपार्टमैंट के डिवीजनल इंजीनियर अनिल ठाकुर ने दी। फैस्टीवल कैंपस में 7 से 9 फरवरी तक आयोजित होगा। अनिल ठाकुर ने बताया कि इसमें आर्गेनिक किचन पर पैक की प्रो.गीता अरोड़ा और किचन अरेजिंग पर पुनीत अरोड़ा लैक्चर देंगे। वहीं अंकुर स्कूल की ओर से तंबोला और कई फन गेम्स आयोजित किए जाएंगे। पी.यू. के फाइन आर्ट्स विभाग की ओर से पैंटिंग भी की जाएगी और वेस्ट टू वैल्थ पर  मॉडल भी बनाए जाएंगे।

 

आर.सी. पॉल गार्डन में होगा रोज फैस्ट :
फैस्ट में 158 वैरायटीज के 3400 गुलाब रखे जाएंगे, गुलाब की 13 नई वैरायटीज शामिल की जाएंगी। पी.यू. की आर.सी. पॉल गार्डन में फैस्ट का आयोजन किया जाएगा। इसमें फ्लॉवर, फोटोग्राफी व बैंड मुकाबलों सहित कल्चरल नाइट आयोजित किए जाएंगे। इसमें 5 से 27 वर्ष तक के बच्चों व युवाओं के लिए सिंगिंग मुकाबले, ओल्ड कन्वोकेशन ग्राऊंड रंगोली मुकाबले व स्लोगन राईटिंग मुकाबले, प्रशासनिक ब्लॉक के सामने तालाब के पास कोलॉज मेकिंग मुकाबले होंगे। फेस पैटिंग के मुकाबले भी होंगे। 

 

रोज प्रिंस एवं रोज प्रिंसेज मुकाबले आर्कषण का केंद्र रहेंगे। इसके अलावा लैंड स्केपिंग और साफ-सफाई के लिए बैस्ट हॉस्टल मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा। आवेदन के लिए पी.यू. के सिंगल विंडों इंक्वारी से ले सकता है या वैबसाइट पर लॉइन कर सकते हैं। स्टॉल की बुकिंग के लिए फार्म सिंगल विंडों इंक्वारी व होर्टीकल्चर विभाग से लिए जा सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए इन नंबरों पर 78883-31330, 98148-93401 पर संपर्क कर सकते हैं।

pooja verma

Advertising