दीवार बनाने को लेकर दुकानदार और गुरुद्वारे के लोग भिड़े, चले पत्थर और ईट

Sunday, Oct 29, 2017 - 11:12 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील): सैक्टर-53 स्थित फर्नीचर मार्कीट की दीवार बनाने को लेकर रविवार सुबह गुरुद्वारे के लोग और दुकानदारों में खूब ईंट-पत्थर चले। इस पत्थरबाजी में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पी.सी.आर. और सैक्टर-36 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के घायलों को सैक्टर-16 अस्पताल पहुंचाया।

दुकानदारों ने कहा कि जो दीवार बनाई जा रही है इस कारण उनकी दुकानों के पानी की निकासी नहीं होगी और उनकी दुकाने भी खराब हो रही हैं। सैक्टर-36 थाना पुलिस डी.डी.आर. दर्जकर सोमवार को पता करवाएगी कि जिस जमीन पर गुरुद्वारे के लोग दीवार बना रहे हैं वह जमीन गुरुद्वारे की है या चंडीगढ़ प्रशासन की। उसके बाद ही पुलिस अगली कार्रवाई करेगी।

सैक्टर-53 स्थित फर्नीचर मार्कीट में अमृत फर्नीचर, गणेश फर्नीचर, विश्कर्मा फर्नीचर, ए.एस.  वभरा फर्नीचर और बसल फर्नीचर दुकान के पीछे गुरुद्वारे के लोग वाहन खड़े करने के लिए पार्किंग बना रहे हैं। इसके लिए गुरुद्वारे के लोगों ने फर्नीचर की दुकान के पीछे पांच फुट की दीवार बना दी। दीवार बनाने को लेकर रविवार सुबह दुकानदार और गुरुद्वारे के लोगों में खूब बहसबाजी हुई और दुकानदारों ने एकत्रित होकर दीवार तोड़ दी।

 फिर दोनों पक्षों में खूब ईंट-पत्थर चले, जिसमें दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सैक्टर-36 थाना प्रभारी नसीब सिंह ने कहा कि जमीन की जांच करवाई जाएगी ताकि पता चले कि जमीन गुरुद्वारे की है या चंडीगढ़ प्रशासन की। इसके बाद अगली कार्रवाई होगी।

Advertising