ढाई साल के मासूम के मुंह में कपड़ा ठूंस, बॉक्स में बंद कर मां फरार, तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

Tuesday, Jan 28, 2020 - 10:39 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): शादी से नाखुश महिला ने शनिवार को बुड़ैल में अपने अढ़ाई साल के बचे के मुंह में कपड़ा दूंसकर उसे बैड बाक्स में बंद किया और फरार हो गई । अगले दिन रात को हि के पति दशरथ ने कंबल लेने के लिए बैड का बॉक्स को खोला तो अंदर देखता मासूम मिला। दशरथ ने मामले की सूचना पुलिस को दी । पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को जी.एम.सी.एच. 32 पहुंचाया जहां, डॉक्टरों  ने बच्चे दिव्यांशु को मृत घोषित कर दिया।

 

दशरथ की शिकायत पर सैक्टर-34 थाना पुलिस ने उसकी पत्नी रूपा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर सोमवार देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया।कलयुगी मां को पुलिस ने सैक्टर- 45 स्थित डिस्पैंसरी के पास काबू किया। पुलिस आरोपी महिला को मंगलवार को जिला अदालत में पेश कर रिमांड हासिल करेगी।

 

26 जनवरी को बेटे के लापता होने की करवाई थी डी डी.आर. दर्ज
यह दिल दहलाने वाली वारदात बुडैल के मकान # नंबर 658 की है। घटना का पता रविवार रात 8.30 बजे करीब उस वक्‍त चला, जब बच्चे का पिता अपने काम खत्म कर घर लौटा। बुड़ैल निवासी इलैक्ट्रिशयन दशरथ  राजेश ने पुलिस को बताया कि वर्ष 216 में उसकी रूपा के साथ शादी हुई थी। शादी से रूपा नाख़ुश रहती थी और इसके चलते अक्सर उनके झगड़े होते थे। वर्ष 2017 में उनको बेटा दिव्यांशु और 2018 में बेटी कोमल हुई। 

 

कोमल की छह महीने बाद अचानक मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को वह ड्यूटी पर गया हुआ था और उसकी पत्नी रूपा अचानक घर से गायब हो गई | शाम को वह घर पहुंचा तो घर में रूपा और बेटा नहीं मिला। 26 जनवरी को उसने बेटे के लापता होने की डी.डी.आर. बुड़ैल चौकी में दर्ज करवाई। पुलिस बच्चे की तलाश करने लगी | 26 जनवरी की रात दशरथ ने 2 को बताया कि रात को वह से कंबल निकालने लगा तो बाक्स में बेटा दिव्यांशु मिला। उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था और उसकी सांसें बंद हो चुकी थी। उसने शोर मचाया और पड़ोसीको बुलाकर मामले की सूचना पुलिस को दी।

 

परिवार को खत्म करने धमकी देती थी
दशरथ ने बताया कि उसके बेटे दिव्यांशु की हत्या रूपा ने पूरी योजना के तहत की है । उसकी छह महीने की बेटी की हत्या भी रूपा ने ही की थी। रूपा उसके साथ शादी से नाखुश थी और वह अक्सर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी देती रहती थी।

                      

pooja verma

Advertising