भोपाल में जुड़वां भाइयों ने एक दिन में झटके 8 मैडल

Monday, Dec 30, 2019 - 09:42 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : विजयवीर सिद्धू और उदयवीर सिद्धू ने 63वीं नैशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में एक ही दिन में 8 मैडल जीत लिए। प्रतियोगिता भोपाल में खेली जा रही है। दोनों भाईयों ने 8 मैडल 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल इवैंट में जूनियर पुरुष, पुरुष सिंगल्स, जूनियर टीम इवैंट में जीते हैं। 

विजयवीर सिद्धू ने विभिन्न इवैंट में 3 गोल्ड और 1 सिल्वर मैडल जीता। वहीं उदयवीर सिद्धू ने 1 गोल्ड, 2 सिल्वर, 1 ब्रोंज मैडल  अपने नाम किया। दोनों भाईयों के इस शानदार प्रदर्शन पर इनके कोच दिलीप चंदेल ने खुशी जताते कहा कि  यह दोनों की  मेहनत व लग्न का फल है, जो वह इतने पदक जीतने में सफल हुए।  

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी जमा चुके धाक :
पिछले साल जर्मनी में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आई.एस.एस.एफ.) के राइफल, पिस्टल और शॉटगन निशानेबाजी के टूर्नामैंट में उदयवीर, उनके जुड़वां भाई विजयवीर और आदर्श की टीम ने 1707 अंक के जूनियर विश्व रिकॉर्ड के साथ टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक हासिल किया था। 

इस वर्ल्ड कप मेंं भारत दो स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य के साथ तालिका में पहला स्थान मिला था। चीन और थाईलैंड एक-एक स्वर्ण के साथ दूसरे और तीसरे पायदान पर रहे थे।

दोनों डी.ए.वी. कॉलेज के स्टूडैंट्स :
उदयवीर और विजयवीर सिद्धू दोनों ही डी.ए.वी.कॉलेज सैक्टर-10 के छात्र हैं। इन दोनों के प्रोफैसर अमरिंदर मान ने खुशी जातते हुए कहा कि दोनों भाई बेहतरीन स्टूडैंट्स हैं और शानदार निशानेबाज हैं।

Priyanka rana

Advertising