बिना हैल्मेट ट्रिपल राइडिंग: वाहन की टक्कर से डिवाइडर से टकराए, तीन दोस्तों की मौत

Monday, Jul 22, 2019 - 10:54 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : कलाग्राम लाइट प्वाइंट के समीप शनिवार देर रात वाहन की चपेट में आने से एक मोटरसाइकिल सवार 3 दोस्तों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान सैक्टर-29 निवासी हैदर (24), शानू (26) और सैक्टर-45 निवासी शाहजहां हुसैन उर्फ शाहरूख (25) के तौर पर हुई है। हैदर की 24 जुलाई को शादी होनी थी, वहीं सितंबर में शानू की शादी होनी तय हुई थी। पुलिस जांच में सामने आया कि हादसे के समय तीनों बिना हैल्मेट के थे। सड़क के डिवाइडर पर लगी लोहे की रेलिंग से उनका सिर टकराने से उनकी मौत हुई है। 

हैदर का सैक्टर-46 में अपना सैलून था। जबकि शानू सैक्टर 34 में एक सैलून मे काम करता था। वही उनकी तीसरा दोस्त शाहरूख सैक्टर 32 स्थित एक बुटीक में लेडीज टेलर का काम करता था। आई.टी. पार्क थाना पुलिस ने केस के जांच अधिकारी सब इंस्पैक्टर रोहित की शिकायत पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रविवार को पुलिस ने हैदर और शानू के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया, जबकि शाहरूख के शव का पोस्टमार्टम सोमवार को करवाया जाएगा।

रेलिंग में लगा तीनों युवकों का सिर, 100 मीटर घिसटने के बाद खंभे से टकराई बाइक
शनिवार देर रात करीब 12:30 बजे आई.टी. पार्क थाना पुलिस को कंट्रोल रूम में सूचना मिली कि रेलवे लाइट प्वाइंट के समीप एक्सीडैंट हुआ है। सब इंस्पैक्टर रोहित टीम समेत मौके पर पहुंचे तो यहां पर उन्हें एक क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिल और 3 युवक लहुलुहान हालत में मिले। पुलिस टीम ने तुरंत तीनों युवकों को पी.जी.आई. पहुंचाया, जहां तीनों की जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मोटरसाइकिल सवार तीनों युवक मनीमाजरा से सैक्टर-29 लौट रहे थे। कलाग्राम लाइट प्वाइंट के समीप वाहन की चपेट में आने से उनका बेलैंस खराब हो गया और मोटरसाइकिल डिवाइडर से जा टकराई। तीनों युवकों के सिर लोहे की रेङ्क्षलग में जा टकराए। इसके बाद मोटरसाइकिल करीब 100 मीटर तक सड़क पर घिसटते हुए आगे खंभे में जा टकराई थी। 

खुशियां बदली मातम में: चल रही थी शादी की तैयारियां
हादसे में जान गंवाने वाले हैदर की 24 जुलाई को शादी थी। उसकी बारात यू.पी. स्थित नजीबाबाद जानी थी। घर में खुशियों का माहौल था। परिवार वाले शादी की तैयारियों में मशगूल थे। रात करीब एक बजे हैदर के एक्सीडैंट की सूचना मिलते ही परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं। 

खुशी और गम में साथ रहते थे तीनों
अपने जिगर के टुकड़ों के शव लेने जी.एम.एस.एच.-16 पहुंचे तीनों मृतकों के परिवार के सदस्यों ने बताया कि हैदर, शानू और शाहरूख तीनों अच्छे दोस्त थे। हैदर की शादी की तैयारी को लेकर सभी बेहद खुश थे। तीनों अकसर साथ रहकर ही खुशियां मनाते थे। शनिवार रात करीब 12 बजे किसी काम से तीनों मनीमाजरा के लिए निकले थे और रात एक बजे उनके एक्सीडैंट की सूचना परिवार को मिली थी।

शानू की दो माह बाद होनी थी शादी
हादसे में मरने वाले हैदर के दोस्त शानू की भी सितम्बर में शादी थी। उसके घर में भी तैयारियों को लेकर परिवार में खुशी का माहौल था, लेकिन मौत के बाद परिवार का भी रो रो कर बुरा हाल है।

bhavita joshi

Advertising