पेड़ों को ट्रिमिंग के नाम पर चढ़ाया बली

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 01:42 PM (IST)

पंचकूला(चंदन) : पंचकूला के सैक्टर-25 में सी.टी.आई. बिल्डिंग की दीवार के साथ लगे पेड़ों को ट्रिमिंग के नाम पर बली चढ़ा दिया। जबकि सरकार पौधारोपण को बढ़ावा देने की बात कर रही है। इन दिनों शहर में हरियाली को बढ़ावा देने के लिए पौधारोपण किया जा रहा है। 

इसमें पुलिस के अधिकारी थाने के अंदर पौधा लगा कर भागेदारी दे रहे हैं। वहीं सैक्टर-25 पुलिस लाइन में अवैध रूप से हरे-भरे पेड़ काटे जा रहे हैं। पुलिस लाइन स्थित कंबाइन ट्रेनिंग इंस्टीच्यूट की चारदीवारी के साथ लगे करीब दर्जन भर पेड़ों को कटवा दिया है। 

बताया जा रहा है कि यहां से बिजली की तारें गुजर रही हैं। पेड़ों की लंबाई बिजली के तारों से ज्यादा थी जिस कारण तारों के ऊपर पेड़ गिर जाते तो तारें टूट सकती थीं। इसके लिए अधिकारियोंं को पेड़ों की ट्रिमिंग करवानी चाहिए थी लेकिन अधिकारी ने ट्रिमिंग करवाने के बजाए पेड़ों को कुल्हाड़ी और मशीनों के जरिए जड़ से निकलवा दिया। 

वहीं इस संबंध में सी.टी.आई. के डी.एस.ओ. राकेश कुमार से पेड़ कटवाने के संबंध में बात की तो कहा कि पेड़ बिजली की तारों के साथ टच कर रहे थे। इसलिए उन्हें कटवाया है लेकिन जब पूछा कि ट्रिमिंग की बजाए नीचे से ही क्यों पेड़ों को काट दिया गया? इस पर राकेश कुमार ने अटपटा सा जवाब दिया कि अगर न काटते तो यह फिर बढ़ जाते और बिजली की तारों के साथ जा लगते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News