UT प्रशासन के फैसले पर ही लगी मोहर,फ्लाईओवर बनाना ही सबसे सस्ता और बेहतर विकल्प

Saturday, Dec 21, 2019 - 09:12 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : ट्रिब्यून चौक से लेकर हल्लोमाजरा चौक तक ट्रैफिक कंजेशन को कम करने के लिए यू.टी. प्रशासन की बनाई योजना पर पंजाब और हरियाणा ने भी शुक्रवार को सहमति दी। 

हाईकोर्ट ने यू.टी. प्रशासन को निर्देश दिया था कि वह पंजाब और हरियाणा के साथ इस मसले पर मीटिंग करें और फ्लाईओवर के अलावा अन्य विकल्पों पर विचार करें। शुक्रवार को एडवाइजर मनोज परिदा की पंजाब हरियाणा के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। 

इसमें यही रजामंदी बनी कि फ्लाईओवर ही सबसे सस्ता और बेहतर विकल्प है। अन्य विकल्प न केवल यह समय ज्यादा लेंगे बल्कि इनके लिए तीनों जगह के प्रशासन को भी काफी मशक्कत भी करनी पड़ेगी। 

रिंग रोड बनाने में लगेगा बहुत समय :
सूत्रों के अनुसार मीटिंग के दौरान सिंह रोड के विकल्प पर भी बातचीत हुई लेकिन कहा गया कि इस विकल्प पर अगर काम भी करते हैं तो इसमें काफी समय लगने वाला है क्योंकि रिंग रोड के निर्माण के लिए तीनों राशियों को जमीन अधिकरण का प्रोसेस चलाना पड़ेगा। 

उसके बाद उसका मुहावरा इत्यादि देना होगा फिर यह प्रोजेक्ट के अंदर के पास भेजना होगा जहां से पास होने के बाद ही इस पर कोई अगला कदम उठाया जा सकता है। इससे बेहतर विकल्प फ्लाईओवर बनाना ही है इसके निर्माण की मंजूरी भी मिल चुकी है जारी हो चुका है सिर्फ को आगे बढ़ाने के लिए हरी झंडी दिखानी है। हाईकोर्ट ने फ्लाईओवर के बनने के दौरान कटने वाले 472 पेड़ों की कटाई पर रोक लगा दी थी।

Priyanka rana

Advertising