ट्रिब्यून फ्लाईओवर के निर्माण के लिए दोबारा निकाले टैंडर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 09:51 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : प्रशासन के इंजीनियरिंग डिपार्टमैंट ने ट्रिब्यून चौक से लेकर अंबाला रोड पर गुजर रही रेलवे लाइन और इसके आगे हल्लोमाजरा लाइटों तक बनने वाले फ्लाईओवर के लिए दोबारा टैंडर निकाल दिए हैं। 

फ्लाईओवर का निर्माण करने वाली कंपनियों को टैंडर भरने के लिए 45 दिन का समय दिया गया है। इस फ्लाईओवर को सिक्सलेन बनाया जाना है और फ्लाईओवर के निर्माण के लिए प्रशासन ने नॉर्म्स में बदलाव के लिए केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव भेजा था, लेकिन केंद्र से प्रशासन का प्रस्ताव खारिज होने केबाद इंजीनियरिंग विभाग ने दोबारा टैंडर निकाले हैं। 
 
नार्म्स ही पूरे नहीं कर पाई थी कंपनियां :
इंजीनियरिंग डिपार्टमैंट ने बीते मार्च में ट्रिब्यून फ्लाईओवर के टैंडर जारी कर दिए थे। टैंडर पाने के लिए चार कंपनियों ने अप्लाई किया, जिसमें सिंगला बिल्डर्स, राम प्रकाश एंड संस, जेबी ज्वाइंट वैंचर और सिंघल बिल्डर्स शामिल हैं। 

जिन कंपनियों ने टैंडर के लिए अप्लाई किया था, वह कंपनियां ट्रिब्यून चौक पर बनने वाले फ्लाईओवर के नार्म्स को पूरा नहीं करती थी। ट्रिब्यून चौक पर बनने वाला फ्लाईओवर सिक्सलेन का है, लेकिन जिन कंपनियों ने टैंडर के लिए अप्लाई किया है, उनकी क्षमता फोरलेन की है। इसके अलावा कंपनियों के पैमाने मापने के  अन्य कई पैरामीटर हैं, उन मानकों पर भी कंपनियां खरी नहीं उतर रही थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News