पेड़ काटने के मामले में साइन बोर्ड लगाने वाली कंपनी पर केस

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 08:50 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार पर काटे गए 25 पेड़ों के मामले को गंभीरता से लेते हुए अंबाला मंडल की ओर से आर.पी.एफ.को दिए गए आदेश के बाद कपंनी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कर ली गई हैं। 

आर.पी.एफ. थाना प्रभारी राजेश राणा ने बताया कि साइन बोर्ड लगाने वाली कपंनी के खिलाफ रेलवे प्रॉपर्टी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद इंक्वायरी की जाएगी। पेड़ काटने की अनुमति कपंनी को किसने दी, जांच के दौरान जिस भी व्यक्ति या अधिकारी का नाम सामने आएगा, उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।

आर.पी.एफ. व जी.आर.पी. मिलकर कर रही जांच :
अंबाला मंडल के डी.आर.एम. ने कहा कि मामले में आर.पी.एफ. व जी.आर.पी. मिलकर मामले की जांच कर रही हैं। इसके साथ ही विभाग की तरफ से कमेटी बना दी गई है, जो 1-2 दिन में रिपोर्ट सौंप देंगी। इसके बाद जो अधिकारी इस मामले में लिप्त मिलेगा, उसके खिलाफ कारवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि  मंडल की ओर से अभी लाखों की संख्या में पौधे लगाए गए थे।

दो दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो रेलवे स्टेशन पर होगा प्रदर्शन :
दरिया गांव के सरपंच गुरप्रीत सिंह हैप्पी ने कहा कि यदि रेलवे विभाग की ओर से 25 पेड़ काटने वाली कपंनी व इसमें लिप्त रेलवे के अधिकारियों के खिलाफ दो दिनो के भीतर कार्रवाई नहीं की गई तो रेलवे स्टेशन पर दोबारा प्रदर्शन किया जाएगा। 

आर.पी.एफ. ने कटे हुए पेड़ों के लिए सैंपल :
आर.पी.एफ की तरफ से पेड काटने का मामला दर्ज करने के बाद मंगलवार को विभाग की तरफ से कटे हुए सभी पेड़ों के सैंपल लिए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि सैंपल लैब भेजे जाएंगे। 

वन विभाग और निगम में एरिया वार :
पेड़ काटने के संबंध में वन विभाग के आलाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने एम.सी. का एरिया कहकर पल्लड़ा झाड़ दिया। वही इस संबंध में जब एम.सी.के अधिकारी से बात की गई तो उन्होने कहा कि यह हमारा एरिया नही है। इस पर प्रशासन कार्रवाई करेगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News