PU: स्टूडेंट सैंटर में ट्रांसजेंडर्स ने किया ऐसा डांस, देखने वाले देखते रह गए (Pics)

Wednesday, Mar 22, 2017 - 06:25 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट सेंटर में एक अनोखा इवेंट देखने को मिला। शायद ऐसा इवेंट यहां पहली बार हो रहा था। मौका था ट्रांसजेंडर कम्युनिटी द्वारा म्यूजिक और डांस परफॉर्मेंस का। शादी होने के बाद या घर में बेटा पैदा होने पर बधाई लेने आए ट्रांसजेंडर्स को नाचते हुए तो अकसर सभी ने देखा है। लेकिन यंगस्टर्स के बीच इस तरह की परफॉर्मेंस और वह भी स्टूडेंट सेंटर जैसी जगह पर, अपने आप में एक बड़ी बात थी। इस मौके पर ट्रांसजेंडर हिंदी और पंजाबी गानो पर जमकर थिरके। 
पी.यू. के स्टूडैंट सैंटर पर सक्षम की ओर से अलंकार थिएटर के सहयोग चल रहे गर्वातोस्व कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। कार्यक्रम के दूसरे दिन डेरा मुखी काजल मंगलुखी के साथ सिमरनप्रीत, माही, तमन्ना, राजू और पलक सहित कई ट्रांसजैंडर ने कई सांस्कृतिक गतिविधियों में हिस्सा लिया। ट्रांसजैंडर की इस परफॉर्मेंस को सभी ने खूूब सराहा इतना ही नहीं स्टूडेंट्स ने उनके साथ डांस भी किया। 
 
इमोशनल हो रोना भी आ गया...

इन सबकी परफॉर्मेंस को यहां मौजूद स्टूडेंट्स की भीड़ ने खूब एंजॉय किया। इसके बाद ये लोग भी ट्रांसजेंडर्स के साथ मिलकर नाचे। माहौल तब भावुक हो गया जब डांस से सेलिब्रेशन करते और अपनी सफलता की कहानियां शेयर करते-करते सिमरन और धनंजय भावुक हो उठे और एक दूसरे के गले लगकर रोने लगे। तब सक्षम ट्रस्ट की संस्थापक काजल मंगलमुखी ने इन्हें संभाला और इन्हें और प्रेरित किया।


इनमें माही अपना बयूटी पार्लर चलाती है। तमन्ना क्लियोपैटरा से जुड़ी है। वहीं राजू भी एन.जी.ओ. से जुड़े हैं। इस मौके पर सक्षम के धनंजय ने बताया कि भले ही लोग हमें खुद से अलग मानते हैं लेकिन हम भी समाज का ही एक हिस्सा हैं।  

Advertising