थिएटर से शुरू किया सफर आज बने एसोसिएट डायरैक्टर

Monday, Jul 01, 2019 - 03:37 PM (IST)

चंडीगढ़ (वैभव): जिस व्यक्ति में जज्बा और जुनून होता है वही कामयाबी की सीढ़ी चढ़ कर सफलता हासिल करता है। ऐसा ही कुछ सिटी ब्वॉय मोहनीश ने किया गया। कड़ी मेहनत, लगन और जज्बे से उन्होंने वह मुकाम हासिल किया, जिसे हर कोई हासिल करने के लिए बेताब रहता है। 

 

थिएटर की दुनिया में मंच पर आयोजित होने वाले नाटकों में अभिनय, निर्देशन करते हुए मोहनीश ने अपने सपनों को पूरा किया। चंडीगढ़ में रहते हुए कई नाटकों में अपने अभिनय से शानदार छाप छोडऩे वाले मोहनीश की रुचि रंगमंच में ही थी। 

 

इसलिए उन्होंने यहां रहते हुए स्टेज शो के अलावा कई छोटी टेलीफिल्मों में भी काम किया। अभिनय करने के साथ-साथ उनका झुकाव एकाएक निर्देशन की ओर हो गया। इसके बाद मोहनीश ने कई नाटकों में निर्देशन किया, जो लोगों ने काफी पसंद किया।

 

मिल चुके हैं दो इंटरनैशनल अवॉर्ड 
मोहनीश ने बताया कि उन्होंने ‘पृथ्वीपाल सिंह’ फीचर फिल्म बनाई थी। इसके लिए उन्हें दो इंटरनैशनल अवॉर्ड मिले थे। मुंबई में रहते हुए मोहनीश चंडीगढ़ का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कई नाटकों, फिल्मों का निर्देशन किया है। 

 

चंडीगढ़ में थिएटर से बहुत कुछ सीखा है। यही से उन्होंने फिल्म की बेसिक को पकड़ा और अपना लक्ष्य निर्धारित धीरे-धरे उस ओर कदम बढ़ाए। मुंबई में मुझे इस सबका फायदा मिल रहा है। अगर कोई कलाकार थिएटर से काम करके आगे बढ़ता है तो वह कभी हारता नहीं है।

 

लखनऊ में शूट हुई ‘पैनल्टी’
मोहनीश जाने माने रंगकर्मी, राइटर और डायरैक्टर हैं, जिन्होंने अपना सफर चंडीगढ़ से शुरू किया था। चंडीगढ़ की गलियों से अपने सपनों को सजाते हुए मोहनीश ने अपने कदम पीछे नहीं हटाए और आज वह मुंबई में अपने सपने पूरा कर रहे हैं। 

 

उन्होंने थिएटर से शुरुआत कर कई शार्ट फिल्म्स के साथ एक हिंदी फीचर फिल्म की। इसी महीने रिलीज होने जा रही हिंदी फीचर फिल्म ‘पेनल्टी’ का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है, जिसे डायरैक्ट किया है शुभम सिंह ने। इसके मुख्य कलाकार हैं के.के. मेनन, मनजोत सिंह, शशांक अरोड़ा, लुक्रम स्मिल, सृष्टि जैन और मोहित नैन। 

 

मोहनीश इस फिल्म के एसोसिएट डायरैक्टर हैं। मोहनीश ने बताया कि ‘पेनल्टी’ फिल्म शानदार है। यह लखनऊ में शूट हुई। जिस समय फिल्म की शूट हो रही थी, उस समय करीब 48 डिग्री टैम्प्रेचर था। इतनी धूप में भी कलाकारों ने हौसला नहीं हारा। 

pooja verma

Advertising