जालंधर रेलवे स्टेशन से पहली बार शुरू होगी धार्मिक स्थल के लिए ट्रेन

Friday, Sep 07, 2018 - 12:44 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आई.आर. सी. टी. सी ) की  ओर से पहली बार धार्मिक स्थलों के लिए जालंधर सिटी से यात्रा शुरू करने का फैसला किया हैं। ट्रेन बैद्यनाथ-गंगासागर स्पैशल टूर के नाम से चलाने का फैसला लिया है।

ट्रेन जांलधर रेलवे स्टेशन से 28 सितम्बर से चलेगी और 5 अक्तूबर को वापस आएगी। टूअर पैकेज के लिए  आई.आर. सी. टी. सी की ओर से ऑनलाइन व ऑफलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। आई.आर. सी. टी. सी के ग्रुप नोर्थ जोन के जनरल मैनेजर जी. एम  सिंह ने बताया कि टूर के लिए पर्यटकों को 7560 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। इसमें रोज नाश्ता, दोपहर और रात का खाना शामिल होगा। ट्रेन लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली, गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली व लखनऊ के रास्ते जाएगी।
 

स्पैशल टूर के डैस्टिनेशन :
पर्यटकों को 5 महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों का दर्शन करवाए जाएंगे। 30 सितम्बर को ट्रेन बैद्यनाथ मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। इसके बाद पर्यटकों को गंगासागर का दर्शन करवाने के लिए रवाना होगी और 1 अक्तूबर को यह ट्रेन पहुंच जाएगी। 2 अक्तूबर को यह ट्रेन पर्यटकों को काली मंदिर का दर्शन करवाए जाएंगे। 3 अक्तूबर को यह ट्रेन विश्वनाथ मंदिर दशमेघ घाट का पंहुचेगी। यह ट्रेन जालंधर 5 अक्तूबर को वापस होगी। 
 

ये मिलेंगी सुविधाएं:
-यात्रियों को ब्रैकफास्ट, लंच और डिनर फ्री दिया जाएगा ।
-यात्रियों की सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी फोर्स तैनात रहेगी ।
-यात्रियों को धर्मशाला व अन्य जगह ठहराया जाएगा ।
-यात्रियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते एक डाक्टर उपलब्ध रहेगा ।
-यात्रियों को स्लीपर क्लास ट्रेन में ट्रैवल करवाया जाएगा। 
-स्लीपर क्लास कोच में मोबाइल चार्जिंग प्वाइंटए बायो टायलेट व अन्य सभी सुविधाएं रहेंगी।

bhavita joshi

Advertising